उत्तराखंड

uttarakhand

प्रत्याशी घोषित होते ही कांग्रेस ने BJP को घेरा, कहा- सल्ट चुनाव को लेकर बीजेपी में डर

By

Published : Mar 29, 2021, 9:03 PM IST

Updated : Mar 29, 2021, 9:39 PM IST

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट ने कहा कि सल्ट चुनाव को लेकर बीजेपी में डर का माहौल है. जबकि, गंगा पंचोली बीजेपी के प्रत्याशी महेश जीना को हराकर 2022 में होने वाले चुनाव का श्रीगणेश करने वाली हैं.

jot singh bisht
जोत सिंह बिष्ट

देहरादूनः सल्ट विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने अपने-अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है. होली के दिन ही प्रत्याशियों की घोषणा को लेकर कांग्रेस ने सत्ताधारी बीजेपी को घेरा है. साथ ही इस चुनाव में बीजेपी में डर होने की बात कही है.

जोत सिंह बिष्ट ने सल्ट उपचुनाव को लेकर सरकार को घेरा.

सल्ट विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने सुरेंद्र सिंह जीना के भाई महेश जीना पर दांव खेला है तो कांग्रेस ने 2017 में चुनाव लड़ने वाली कांग्रेस की गंगा पंचोली को टिकट दिया है. यह सीट इन दोनों ही प्रत्याशियों के लिए नई नहीं है. एक तरफ स्वर्गीय सुरेंद्र सिंह के भाई जो एक व्यापारी हैं, अपने भाई के लिए चुनाव में काम करते रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ गंगा पंचोली 2017 के चुनाव में स्वर्गीय सुरेंद्र सिंह जीना को कड़ी टक्कर दे चुकी हैं. ऐसे में इस सीट पर एक बार फिर आने वाले चुनाव में घमासान होने की उम्मीद है. हालांकि, चुनाव से पहले प्रत्याशी के नाम घोषित होने के बाद कांग्रेस ने बीजेपी को घेरने की कोशिश की है.

ये भी पढ़ेंःसल्ट उपचुनाव: BJP के बाद कांग्रेस ने घोषित किया प्रत्याशी, गंगा पंचोली को बनाया उम्मीदवार

कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट ने कहा कि बीजेपी सत्ता में होने के बावजूद इस चुनाव को लेकर डरी हुई है. ऐसा बीजेपी के प्रत्याशी के नाम में हुई देरी को लेकर समझा जा सकता है. बिष्ट ने कहा कि बीजेपी को इस चुनाव में करारी शिकस्त मिलेगी. चुनाव में गंगा पंचोली बीजेपी के प्रत्याशी को भारी मतों से हराकर 2022 में होने वाले चुनाव का श्रीगणेश करेंगी.

Last Updated : Mar 29, 2021, 9:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details