उत्तराखंड

uttarakhand

पालिका की भूमि पर हो रहा अवैध कब्जा, अधिकारी नहीं ले रहे सुध

By

Published : Mar 30, 2021, 7:26 PM IST

मसूरी शहर के पिक्चर पैलेस-किंक्रेग पैदल मार्ग बाहर कैंची पर लगातार भूमि पर कब्जा किया जा रहा है. लोगों ने कहा कि इसमें सबसे बड़ी भूमिका स्थानीय जनप्रतिनिधियों की है. लेकिन आश्चर्य की बात है कि नगर पलिका द्वारा इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है.

mussoorie
mussoorie

मसूरी:पिक्चर पैलेस से किंक्रेग जाने वाले पैदल मार्ग के बारह कैंची में लगातार बाहरी लोगों द्वारा नगर पालिका की भूमि पर कब्जा किया जा रहा है. लेकिन नगर पालिका द्वारा कोई कार्रवाई न होने से लोगों में खासा आक्रोश है. साथ ही स्थानीय लोगों ने नगर पालिका की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए हैं.

पालिका की भूमि पर हो रहा अवैध कब्जा.

मसूरी शहर के पिक्चर पैलेस-किंक्रेग पैदल मार्ग बाहर कैंची पर लगातार भूमि पर कब्जा किया जा रहा है. लोगों ने कहा कि इसमें सबसे बड़ी भूमिका स्थानीय जनप्रतिनिधियों की है. लेकिन आश्चर्य की बात है कि नगर पलिका द्वारा इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. वहीं एक दो बार प्रयास भी किया गया, लेकिन जनप्रतिनिधियों के दबाव के कारण पालिका कर्मचारियों को बैरंग लौटना पड़ा.

इस संबंध में स्थानीय निवासी अनिल गोदियाल का कहना है कि नगर पालिका की भूमि पर विगत कई वर्षों से बाहरी लोगों द्वारा कब्जा किया जा रहा है. कब्जाधारियों ने इस क्षेत्र के घने जंगल के बीच अवैध मकान बना लिए हैं. इस पर स्थानीय प्रशासन और संबंधित विभाग को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए.

पढ़ें:डोली, एंबुलेंस और चुनाव बहिष्कार का आखिर क्या है कनेक्शन, जानें क्यों परेशान हैं ग्रामीण

भाजपा मसूरी मंडल महामंत्री कुशल सिंह राणा ने कहा कि नगर पालिका परिषद को उसी वक्त कार्रवाई करनी चाहिए थी, जिस समय भूमि पर कब्जा किया जा रहा था. नगर पालिका अधिशासी अधिकारी आशुतोष सती का कहना है कि बारह कैंची क्षेत्र में नगर पालिका की संपत्ति पर अवैध कब्जे किए गये हैं. इस बारे में पालिका ने इस क्षेत्र की पालिका की भूमि का सर्वे कराया जा रहा है. जैसे ही सर्वे रिपोर्ट आएगी उसके बाद पालिका अधिनियम के अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details