उत्तराखंड

uttarakhand

ऋषिकेश में शिव की भक्ति में लीन हसीन जहां, माफी के लिए मोहम्मद शमी के सामने रखी ये शर्त

By

Published : Nov 18, 2022, 8:22 PM IST

Updated : Nov 18, 2022, 10:54 PM IST

उत्तराखंड के तीर्थनगरी ऋषिकेश में मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने गंगा तट पर दीप प्रज्वलित कर भगवान शिव की भक्ति में घंटों समय बिताया. इस दौरान उन्होंने फतवा जारी करने वालों को जवाब भी दिया. इसके अलावा उन्होंने मोहम्मद शमी को माफ करने के लिए कुछ शर्त भी रखी हैं.

Hasin Jahan
हसीन जहां

देहरादूनःइन दिनों भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां उत्तराखंड की वादियों में समय बिता रही हैं. खास बात ये है कि वो गंगा किनारे शांति की तलाश में पहुंची हैं. मां गंगा और भगवान शिव के साथ भगवान कृष्ण से उनका लगाव रहा है. ये बात खुद उन्होंने ईटीवी भारत से फोन पर हुई बातचीत में कही. ऋषिकेश पहुंची हसीन जहां (Hasin Jahan visit Rishikesh) ने न केवल गंगा किनारे दो दिन बिताए, बल्कि गंगा में दीप प्रज्वलित कर भगवान शिव के सामने घंटों समय भी बिताया. उन्होंने कहा कि अल्लाह और भगवान का ही आशीर्वाद है कि वो अपनी लाइफ में आगे बढ़ने के साथ ही वो किसी इंसान से दूर हो पाई हैं.

ऋषिकेश आकर लगता है मन, भगवान शिव और कृष्ण को भी मानती हूंःईटीवी भारत उत्तराखंड ब्यूरो किरनकांत शर्मा से फोन पर हुई बातचीत में हसीन जहां ने कहा कि वो सभी धर्मों का आदर करती हैं. ऋषिकेश उनके लिए कोई नया नहीं है, वो अमूमन यहां आती रहती हैं. घंटों गंगा किनारे समय बिताना उन्हें अच्छा लगता है. वो कहती हैं कि वो कुरान को भी मानती हैं और रामायण को भी मानती हैं. हर धर्म के लिए उनके मन में आस्था है, इसलिए इस बात से किसी को कोई एतराज नहीं होना चाहिए.

तीर्थनगरी ऋषिकेश में हसीन जहां.

उनका कहना है कि उन्होंने बचपन से सभी धर्मों को देखा है. उन्हें ऐसी जगहों पर जाना अच्छा लगता है. ऐसा नहीं है कि हर मुस्लिम एक जैसा होता है. उनकी तरह और लोग भी इस तरह की आस्था हर धर्म में रखते हैं. हसीन का कहना है कि ये बात अलग है कि कुछ लोग उनके खिलाफ फतवे जारी कर देते हैं, लेकिन इसकी परवाह उन्हें नहीं है. जो लोग फतवा जारी करते हैं, उन लोगों को वो कभी वेल्यू नहीं देती हैं. वो अपनी जिंदगी अपने हिसाब से जीती हैं.

दीप प्रज्वलित करती हसीन जहां.
ये भी पढ़ेंःऋषिकेश पहुंचीं क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां, सोशल मीडिया पर शेयर की खूबसूरत तस्वीरें

मोहम्मद शमी के लिए एक शर्त:पति मोहम्मद शमी के सवाल पर हसीन जहां (Mohammed Shami wife Hasin Jahan) ने कहा कि उनकी एक बेटी है, जो अब बड़ी हो रही है. वो बार बार पूछती है कि पापा कहां है? बेटी के इन सवालों के जवाब उनके पास नहीं होते हैं. ऐसे में होने को क्या नहीं हो सकता है.

गंगा में दीप दान करती हसीन जहां.

अगर, मोहम्मद शमी (Hasin Jahan Statement on Mohammed Shami) आज भी अपने गुनाह कबूलते हैं और बेटी से माफी मांगते हैं तो वो फिर से एक मौका दे सकती हैं, लेकिन अपनी बेटी की वजह से वो ऐसा नहीं चाहती है. अभी उनकी बेटी 7 साल की है. ऐसे में अगर बड़ी हो तो वो अपने दिल में कुछ लेकर बड़ी हो. हसीन ने कहा कि मोहम्मद शमी को अभी भी माफ करने के लिए तैयार है.

गंगा किनारे हसीन जहां.

बेटी पापा को करती है मैसेजःबता दें कि मोहम्मद शमी और हसीन जहां की एक प्यारी बिटिया भी है. जो अभी 7 साल की है. ईटीवी भारत से बात करते हुए उनकी बेटी (Mohammed Shami Daughter) कहती हैं कि वो पापा को व्हाट्सएप पर हर रोज अपनी वॉइस मैसेज भेजती है, लेकिन पापा मैसेज सुनकर भी कोई जवाब नहीं देते हैं. वो पापा को बहुत मिस करती है. जब उनकी लास्ट बार पापा से बात हुई थी तो उन्होंने उसके लिए कपड़े भेजने की बात कही थी, लेकिन जो कपड़े उन्हें मिले, वो उसके साइज के नहीं थे. जब ये बात उसने पापा को बताई, तो उन्होंने इसका कोई जवाब नहीं दिया. बिटिया का कहना है कि वो चाहती है कि उसके पापा उनके साथ रहे. जैसे बाकी बच्चों को पापा स्कूल छोड़ने आते हैं, वैसे ही उनके पापा भी आएं.

ऋषिकेश में हसीन जहां.

गौर हो कि भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी (Indian cricketer Mohammed Shami) और हसीन जहां की शादी साल 2014 में हुई थी. इसके बाद 2018 में हसीन जहां ने शमी पर कई गंभीर आरोप लगाए थे. फिलहाल दोनों का कोर्ट में केस चल रहा है. दोनों का तलाक नहीं हुआ है और बीते 5 साल से अलग-अलग रह रहे हैं. हसीन जहां डांसिंग और मॉडलिंग में अपना समय दे रही हैं तो वहीं, शमी भारतीय टीम में अपनी जगह बनाए हुए हैं.

Last Updated : Nov 18, 2022, 10:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details