उत्तराखंड

uttarakhand

ऋषिकेश में आतंक का पर्याय बना गुलदार पिंजरे में कैद, लोगों ने ली राहत की सांस

By

Published : Dec 1, 2021, 11:38 AM IST

Updated : Dec 17, 2021, 12:01 PM IST

ऋषिकेश में वन विभाग के द्वारा क्षेत्र में लगाए गए पिंजरे में गुलदार कैद हो गया. वहीं गुलदार के पिंजरे में कैद होने के बाद स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली. इस गुलदार ने इलाके में आतंक मचा रखा था.

Rishikesh
गुलदार

ऋषिकेश: श्यामपुर खदरी के चोपड़ा फार्म क्षेत्र में आतंक का पर्याय बन चुका गुलदार आखिरकार पकड़ा गया. वन विभाग के द्वारा क्षेत्र में लगाए गए पिंजरे में गुलदार कैद हो गया. वन विभाग की टीम द्वारा गुलदार का रेस्क्यू कर रेंज कार्यालय में लाया गया है, जहां पर डॉक्टर के द्वारा उसका परीक्षण कराया जा रहा है. वहीं गुलदार के पकड़े जाने से लोगों ने राहत की सांस ली.

गौर हो कि श्यामपुर खदरी, चोपड़ा फार्म, लक्कड़ घाट व इसके आस-पास के क्षेत्रों में लगातार गुलदार की चहलकदमी देखी जा रही थी. जिसकी वजह से ग्रामीणों में दहशत बनी हुई थी. लोग अंधेरा होने का बाद अपने घरों में ही कैद हो जाते थे. वन विभाग के द्वारा भी लगातार गुलदार को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा था. आखिरकार गुलदार पिंजरे में कैद हो गया, जिसके बाद क्षेत्र वासियों ने भी राहत की सांस ली है.

पढ़ें-कॉर्बेट नेशनल पार्क में शावकों के साथ टहलती दिख रही बाघिन, देखिए वीडियो

ऋषिकेश वन क्षेत्राधिकारी महेंद्र सिंह रावत ने बताया कि जिस स्थान पर गुलदार की चहलकदमी देखी जा रही थी, उस क्षेत्र में पिंजरा लगाया गया था. साथ ही लगातार वनकर्मियों के द्वारा गश्त भी की जा रही थी. वहीं क्षेत्र में लगाये पिजरे में गुलदार फंस गया. उन्होंने बताया कि पकड़े गए गुलदार की उम्र 1 साल है. विभाग के द्वारा गुलदार को फिलहाल रेंज कार्यालय में लाया गया है. जहां पर चिकित्सकों के द्वारा गुलजार का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा. उसके पूरी तरह स्वस्थ होने के बाद ही उसे घने जंगल में छोड़ दिया जाएगा.

Last Updated : Dec 17, 2021, 12:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details