उत्तराखंड

uttarakhand

सचिवालय संघ के अध्यक्ष दीपक जोशी के खिलाफ जांच के आदेश

By

Published : Sep 4, 2020, 10:57 AM IST

सरकार के खिलाफ बयानबाजी करने के चलते सचिवालय संघ के अध्यक्ष दीपक जोशी के खिलाफ शासन ने जांच बैठा दी है. शासन ने मामले की जांच आईपीएस कृष्ण कुमार वीके को सौंपी है.

Dehradun Deepak Joshi News
देहरादून दीपक जोशी न्यूज

देहरादून:उत्तराखंड सचिवालय में प्रशासनिक कार्यशैली पर सवाल उठाने और कर्मचारियों के हितों के लिए बेबाकी से लड़ने वाले सचिवालय संघ के अध्यक्ष दीपक जोशी के खिलाफ शासन ने कड़ा रुख अपनाया है. शासन ने दीपक जोशी के खिलाफ जांच बैठा दी है.

सचिवालय संघ के अध्यक्ष दीपक जोशी के खिलाफ जांच के आदेश.

अपर मुख्य सचिव कार्मिक राधा रतूड़ी ने कर्तव्य और दायित्व के बाहर जाकर आचरण करने और नियमावली का पालन नहीं करने के तहत दीपक जोशी को राज्य सरकार और उसकी नीतियों का विरोध करने का दोषी मानते हुए उनके खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं. जांच के आदेश में 12 जुलाई की उस घटना का जिक्र किया गया है, जिसमें दीपक जोशी ने कोविड-19 के चलते सरकारी कर्मचारियों के भत्तों को काटने पर सरकार के खिलाफ बयान दिया था कि सरकार वित्तीय प्रबंधन में फेल हो चुकी है और उत्तराखंड को केंद्र शासित राज्य बनाया जाना चाहिए.

पढ़ें- विधानसभा में सीएम के विभागों पर सवालों का जवाब देंगे शासकीय प्रवक्ता कौशिक

बता दें, शासन ने मामले की जांच गृह विभाग के अपर सचिव आईपीएस कृष्ण कुमार वीके को सौंपी है. साथ ही जांच की आख्या एक माह के भीतर सचिवालय प्रशासन द्वारा मांगी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details