उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून में पानी के सैलाब में डूबने से लड़की की मौत, ग्रामीणों ने नेशनल हाईवे ऑफ अथॉरिटी को ठहराया जिम्मेदार

By

Published : Aug 10, 2023, 2:27 PM IST

Heavy rain in dehradun डोईवाला के माजरी ग्रांट में कुदरत ने कहर बरपाया है. दरअसल मूसलाधार बारिश की वजह से पानी के सैलाब में 12 वर्षीय लड़की की डूबने से मौत होने का मामला सामने आया है. वहीं, ग्रामीणों ने हादसे का जिम्मेदार नेशनल हाईवे ऑफ अथॉरिटी को ठहराया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून:देर रात हुई मूसलाधार बारिश से पूरे प्रदेश में तबाही का आलम देखने को मिल रहा है. इसी क्रम में डोईवाला में भी एक दर्दनाक हादसा सामने आया है, जहां माजरी ग्रांट में सैलाब का पानी दीवार तोड़कर घर में घुस गया. जिससे 12 वर्षीय लड़की की डूबने से मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि लड़की घर में सो रही थी, तभी वह हादसे का शिकार हो गई. ऐसे में परिजनों ने नेशनल हाईवे अथॉरिटी पर लापरवाही का आरोप लगाया है.

लड़की के भाई उमानंद कोहली ने बताया कि 10 बजे के करीब जब सभी परिजन सो रहे थे, तभी खेतों की ओर से एक सैलाब के रूप में पानी उनके घर में घुस गया. जिससे किसी को भी सोचने समझने का मौका तक नहीं मिला. आनन-फानन में सभी परिजनों ने अपनी जान बचाई, लेकिन 12 वर्षीय आकांक्षा का कुछ भी पता नहीं चल पाया. कुछ देर बाद बेहोशी की हालत में आकांक्षा पड़ी हुई मिली और पानी में डूबने से उसकी मौत हो गई.
ये भी पढ़ें:उत्तरकाशी: तेज बारिश में ढहा मकान, बाल-बाल बचे लोग

उप ग्राम प्रधान रामचंद्र ने बताया कि डेंटल कॉलेज के अपोजिट में यह घटना घटी है. खेतों का बस्ती की ओर ढलान होने के कारण सारा पानी बस्ती में एकत्रित हो गया और रात होने की वजह से इस सैलाब भरे पानी का ग्रामीणों को आभास नहीं हो पाया. उन्होंने बताया कि पानी की निकासी ना होने की वजह से यह पानी ग्रामीणों के घरों में घुस गया. जिससे यह घटना हुई है. वहीं, अगर अभी भी पानी की निकासी नहीं हुई तो भविष्य में और दूसरी घटना घट सकती है.
ये भी पढ़ें:बागेश्वर: तेज बारिश से उफान पर भागीरथी नाला, रतजगा कर रहे ग्रामीण

ABOUT THE AUTHOR

...view details