उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी में डायग्नोस्टिक सेंटर का शुभारंभ, नि:शुल्क होंगे सभी टेस्ट

By

Published : Sep 17, 2021, 8:31 PM IST

Updated : Sep 17, 2021, 8:37 PM IST

मसूरी के उप जिला चिकित्सालय में फ्री डायग्नोस्टिक सेंटर शुरू हो गया है. यहां महंगी से महंगी जांच भी नि:शुल्क होगी. इतना ही नहीं जांच रिपोर्ट मोबाइल पर मिल सकेगी. ऐसे में मरीजों को अब टेस्ट करवाने के लिए देहरादून की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी.

mussoorie diagnostic center
डायग्नोस्टिक सेंटर

मसूरीःपहाड़ों की रानी मसूरी में अब मरीजों के सभी प्रकार के टेस्ट नि:शुल्क हो सकेंगे. इसके लिए उप जिला चिकित्सालय लंढौर में डायग्नोस्टिक सेंटर शुरू हो गया है. जिसका उद्घाटन बीजेपी मसूरी मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि अब मसूरी के लोगों को जांच के लिए देहरादून के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे. अब टेस्ट की सभी सुविधाएं यहीं पर मिलेगी. इसका फायदा मसूरी और आसपास के लोगों को मिलेगा.

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत उप जिला चिकित्सालय लंढौर में चंदन हेल्थ केयर के सहयोग से फ्री डायग्नोस्टिक सेंटर का शुभारंभ किया गया है. बीजेपी मसूरी मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने कहा कि उप जिला चिकित्सालय में लगातार स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाई जा रही हैं. अब अस्पताल पूरी तरह कार्य करने और मरीजों के इलाज के लिए सक्षम हो गया है. अस्पताल में डॉक्टरों की कमी नहीं है. अब केवल विशेषज्ञ डॉक्टर और सर्जन आने बाकी हैं. उन्होंने कहा कि अस्पताल में आईसीयू, ऑक्सीजन बैंक, वेंटिलेटर आदि की सुविधाएं मौजूद हैं. इसी कड़ी में अब निःशुल्क जांच का काउंटर खोला गया है. जहां महंगी से महंगी जांच भी निःशुल्क होगी.

मसूरी में फ्री होंगे टेस्ट.

ये भी पढ़ेंःमसूरी में बच्चों का इलाज हुआ आसान, उप जिला चिकित्सालय को मिले ये उपकरण

मोबाइल पर मिलेगी रिपोर्टःवहीं, उप जिला चिकित्सालय की वरिष्ठ चिकित्सक मीता श्रीवास्तव ने कहा कि अस्पताल में निःशुल्क जांच की सुविधा से निश्चित ही अस्पताल में इलाज करवाने पहुंच रहे लोगों के लिए लाभकारी साबित होगा. उन्होंने कहा कि अब मंहगे से महंगे टेस्ट चंदन हेल्थ केयर के सहयोग से किए जा सकेंगे. यहां पर टेस्ट के सैंपल एकत्र किए जाएंगे और देहरादून भेजे जाएंगे. जहां से उसकी रिपोर्ट तत्काल मोबाइल पर आ जाएगी. इस सुविधा के होने से अब लोगों को टेस्ट कराने के लिए न ही देहरादून जाना पडे़गा और न ही पैसे खर्च करने पड़ेंगे.

Last Updated : Sep 17, 2021, 8:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details