उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड: दो दिन इन जिलों में रहेगा लॉकडाउन, नियमों के उल्लंघन पर सख्त कार्रवाई

By

Published : Jul 24, 2020, 10:31 PM IST

उत्तराखंड के चार जिलों नैनीताल, हरिद्वार, देहरादून और उधम सिंह नगर में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहेगा.

lockdown
लॉकडाउन

देहरादून: प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे है. ऐसे में इस संक्रमण को अधिक फैलने से रोकने के लिए सीएम के आदेश में पिछली बार की तरह इस बार में प्रदेश के चार जिलों नैनीताल, हरिद्वार, देहरादून और उधम सिंह नगर में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहेगा.

इन चारों जिलों में शनिवार और रविवार को सभी व्यापारिक और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे. हालांकि, इन दो दिनों में भी सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने वाली दुकानें ही खुलेंगी. साथ आवश्यक सेवाओं से जुड़े वाहन, एंबुलेंस और औद्योगिक इकाइयों से संबंधित वाहनों को छोड़कर अन्य सभी प्रकार के वाहनों के आवागमन में छूट नहीं होगी.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड में आज मिले 272 कोरोना पॉजिटिव मरीज, अब तक 62 की मौत

बता दें कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए राज्य सरकार और स्वास्थ्य महकमा लगातार प्रयासरत है. इसी क्रम में शनिवार और रविवार को इन चारों जिलों में सार्वजनिक स्थलों को सैनिटाइजेशन किया जाएगा. वहीं, इस दौरान केंद्र सरकार व राज्य सरकार के अधीन सभी शासकीय, अर्धशासकीय कार्यालय, उपक्रम, बैंक, सभी प्रकार के निजी कार्यालय और बाजार बंद रहेंगे.

वहीं, अस्पताल की ओपीडी, स्वास्थ्य विभाग, चिकित्सा, पेयजल, नगर निगम, विद्युत विभाग के कार्यालय, पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी, मेडिकल स्टोर, डेयरी (दूध, दही आपूर्ति करने वाली दुकानें), फल-सब्जी की दुकानें, टिफिन सर्विस, मीट-मछली की दुकानें, मदिरा की दुकान, होटल और औद्योगिक इकाईयां खुले रहेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details