उत्तराखंड

uttarakhand

डोईवाला पहुंचे पूर्व सीएम हरदा, गन्ना किसानों की मांगों का किया समर्थन

By

Published : Nov 1, 2021, 12:43 PM IST

Updated : Nov 1, 2021, 12:58 PM IST

डोईवाला में गन्ना किसानों ने गन्ने के समर्थन मूल्य घोषित नहीं करने पर सांकेतिक धरना दिया. पूर्व सीएम हरीश रावत गन्ना किसानों का समर्थन करने डोईवाला पहुंचे हैं. उन्होंने सरकार से गन्ने के समर्थन मूल्य घोषित करने की मांग की है.

Former CM Harish Rawat reached Doiwala
Former CM Harish Rawat reached Doiwala

डोईवाला:गन्ने के समर्थन मूल्य को लेकर किसानों ने डोईवाला में सांकेतिक धरना दिया. किसानों का समर्थन करने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत डोईवाला पहुंचे हैं. इस दौरान उन्होंने सरकार से समर्थन मूल्य घोषित करने की मांग की है.

बता दें कि, नवंबर माह के अंतिम सप्ताह में डोईवाला शुगर मिल का गन्ना पेराई सत्र शुरू होने की संभावना है. लेकिन सरकार द्वारा अभी तक गन्ने का समर्थन मूल्य घोषित नहीं किया गया है. समर्थन मूल्य घोषित न होने पर किसानों ने धरना प्रदर्शन शुरू कर कर दिया है. सोमवार को किसानों ने शुगर मिल गेट पर सांकेतिक धरना दिया. जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने शिरकत की. पूर्व सीएम ने कहा कि केंद्र की सरकार हो या राज्य की किसानों की समस्या को दूर करने के बजाय और परेशानी बढ़ाने का काम कर रही है.

डोईवाला पहुंचे पूर्व सीएम हरदा.

पढे़ं:केदारनाथ में पूर्व सीएम त्रिवेंद्र की 'No Entry', तीर्थपुरोहितों ने 'धक्का' देकर लौटाया

पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि कई राज्यों ने गन्ने का समर्थन मूल्य घोषित कर दिया है. लेकिन राज्य सरकार ने अभी तक किसानों को संदेह में रखा हुआ है. अभी तक चीनी मिल के भी पेराई सत्र की निश्चित तिथि घोषित नहीं की है. अब किसानों को मजबूर होकर प्रदर्शन करना पड़ रहा है. अगर किसानों की समस्या को सरकार ने दूर नहीं किया तो जल्द किसान उग्र आंदोलन करने को मजबूर हो जाएंगे.

किसान नेता उम्मेद बोरा ने कहा कि अगर सरकार ने जल्द गन्ने का समर्थन मूल्य घोषित नहीं किया तो किसान शुगर मिल का गन्ना पेराई सत्र नहीं चलने देंगे.

Last Updated : Nov 1, 2021, 12:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details