उत्तराखंड

uttarakhand

चीतल का शिकार कर घर में दावत उड़ा रहे थे दंपति, तभी वन विभाग की टीम ने मारा छापा, पत्नी गिरफ्तार, पति फरार

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 18, 2023, 4:01 PM IST

woman arrested chital hunting case चीतल का शिकार कर उसकी दावत उड़ाना पति-पत्नी को भारी पड़ गया. वन विभाग ने घर में छापेमारी कर चीतल के पके और कच्चे मांस के साथ पत्नी को गिरफ्तार किया है, जबकि महिला का पति फरार हो गया, जिसकी पुलिस तलाश में जुटी हुई है. Doiwala news

Etv Bharat
Etv Bharat

डोईवाला: जंगलों में पति के साथ वन्यजीवों का अवैध शिकार करने वाली महिला को वन विभाग ने गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि इस दौरान महिला का आरोपी पति मौके से भागने में कामयाब हो गया, जिसकी वन विभाग और पुलिस तलाश में जुटी हुई है. वन विभाग की टीम ने महिला को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है.

वन रेंज अधिकारी बड़कोट धीरज रावत ने इस मामले की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि उनको सूचना मिली थी कि शांति नगर रानीपोखरी में एक व्यक्ति के घर में जंगली जानवर का मांस पड़ा है. टीम ने सूचना के आधार पर घर में छापा मारा तो वहां से चीतल का मांस बरामद हुआ.
पढ़ें-रामनगर में हिरन का गोली मारकर किया शिकार, दावत उड़ाने की थी तैयारी, तभी...

वन विभाग की टीम ने चीतल के मांस को अपने कब्जे में लिया और मौके से महिला को गिरफ्तार किया. वहीं वन विभाग की टीम आरोपी पति की तलाश में जुटी हुई है. रेंज अधिकारी धीरज रावत ने बताया कि महिला का नाम बीना पत्नी बबलू है, जो रानीपोखरी के शांति नगर में रहते हैं.

उन्होंने बताया कि महिला के घर से 12 किलो कच्चा मांस और 3 किलो पका मांस बरामद किया गया है. आरोपी महिला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. वहीं महिला के पति बबलू की वन विभाग की टीम तलाश कर रही है.

रेंज अधिकारी ने बताया कि रविवार शाम की यह घटना है और कागजी कार्रवाई कर सोमवार की सुबह आरोपी महिला को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है. वहीं आरोपी पति की तलाश के लिए वन विभाग की टीम दबिश दे रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details