उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून एयरपोर्ट से हैदराबाद समेत 3 शहरों के लिए सीधी हवाई सेवा, जानें फ्लाइट्स का शेड्यूल

By

Published : Mar 24, 2022, 7:54 AM IST

जौलीग्रांट एयरपोर्ट के नए ग्रीष्मकालीन शेड्यूल के अनुसार अब जौलीग्रांट देश के तीन नए शहरों से जुड़ गया है. जिसमें कोलकाता, अमृतसर, हैदराबाद शामिल हैं. इसके साथ ही जौलीग्रांट एयरपोर्ट अब 11 शहरों से जुड़ गया है. जिसमें दिल्ली, मुंबई, जयपुर, लखनऊ, अहमदाबाद, अमृतसर, बंगलुरु, कोलकाता, हैदराबाद, वाराणसी और पंतनगर शामिल हैं.

Jolly grant Airport
Jolly grant Airport

डोईवाला:देहरादून केजौलीग्रांट एयरपोर्ट पर ग्रीष्मकालीन शेड्यूल जारी किया गया हैं. 27 मार्च से जौलीग्रांट एयरपोर्ट से कोलकाता, अमृतसर और हैदराबाद के लिए सीधी हवाई सेवा शुरू होगी. जिसमें अब यात्रियों को तीन नए शहरों के लिए हवाई सफर करने की सुविधा मिलने जा रही है. साथ ही फ्लाइटों की संख्या भी बढ़कर 31 तक पहुंच गई है.

एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना की रफ्तार कम होने पर हवाई सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में भारी इजाफा देखने को मिल रहा है. विमानन कंपनियां अपनी कई नई फ्लाइट शुरू करने जा रहे हैं. मार्च खत्म होने तक जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर आने वाली फ्लाइटों की संख्या 31 हो जाएगी.
पढ़ें-Petrol Diesel Price: उत्तराखंड में पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी, जानिए अपने शहर का दाम

जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर नए शेड्यूल के अनुसार इंडिगो विमानन कंपनी देहरादून से दिल्ली के लिए चार उड़ाने, मुंबई के लिए एक, लखनऊ के लिए एक, अहमदाबाद के लिए एक, अमृतसर के लिए एक, बेंगलुरु के लिए एक, कोलकाता के लिए एक, हैदराबाद के लिए एक और पंतनगर के लिए एक-एक हवाई सेवा शुरू करेगी. स्पाइसजेट की देहरादून एयरपोर्ट पर छह उड़ाने हैं. जिसमें दिल्ली के लिए तीन, अहमदाबाद के लिए एक, वाराणसी के लिए एक और जयपुर के लिए एक फ्लाइट है.

वहीं, एयर इंडिया की पांच फ्लाइट है. जिसमें दिल्ली के लिए तीन, पंतनगर के लिए एक, मुंबई के लिए एक फ्लाइट शामिल है. विस्तार एयरलाइंस की दो फ्लाइट है. जिसमें दिल्ली और मुंबई के लिए एक-एक फ्लाइट है. वहीं, गो एयरवेज की तीन फ्लाइट है. जिसमें दिल्ली के लिए दो, मुंबई के लिए एक शामिल है.
पढ़ें- Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में आज ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली का यलो अलर्ट

तीन नए शहर भी जुड़े:जौलीग्रांट एयरपोर्ट के नए ग्रीष्मकालीन शेड्यूल के अनुसार अब जौलीग्रांट देश के तीन नए शहरों से जुड़ गया है. जिसमें कोलकाता, अमृतसर, हैदराबाद शामिल हैं. इसके साथ ही जौलीग्रांट एयरपोर्ट अब 11 शहरों से जुड़ गया है. जिसमें दिल्ली, मुंबई, जयपुर, लखनऊ, अहमदाबाद, अमृतसर, बेंगलुरु, कोलकाता, हैदराबाद, वाराणसी और पंतनगर शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details