उत्तराखंड

uttarakhand

आबकारी विभाग ने चलाई तबादला एक्सप्रेस, हरिद्वार और रुद्रप्रयाग को मिले नए डीईओ

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 17, 2023, 6:32 AM IST

Excise department transferred district excise officers in Uttarakhand उत्तराखंड आबकारी विभाग में दो जिलों के जिला आबकारी अधिकारियों की जिम्मेदारियां बदली गई हैं. जिससे हरिद्वार और रुद्रप्रयाग को नए जिला आबकारी अधिकारी मिल गए हैं. इस संदर्भ में आबकारी सचिव हरिश्चंद्र सेमवाल की तरफ से आदेश जारी कर दिए गए हैं. Uttarakhand Excise Department

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून: उत्तराखंड में आबकारी विभाग हमेशा चर्चाओं में रहा है और यहां पिछले कुछ समय से लगातार तबादलों का सिलसिला भी जारी है. इसी कड़ी में अब दो जिलों में जिला आबकारी अधिकारियों की जिम्मेदारी में बदलाव किया गया है. जिन जिलों में जिला आबकारी अधिकारियों को बदल गया है, उनमें हरिद्वार और रुद्रप्रयाग शामिल है.

पवन सिंह को सौंपी गई हरिद्वार की कमान:बता दें कि हरिद्वार में प्रभा शंकर मिश्र को हटाया गया है और उन्हें अब मुख्यालय में डिप्टी कमिश्नर की जिम्मेदारी सौंपी गई है. वहीं, दूसरी तरफ हरिद्वार जिले की जिम्मेदारी अब पवन सिंह को दे दी गई है. इससे पहले पवन सिंह भी हरिद्वार में जिला आबकारी अधिकारी रह चुके हैं. देहरादून में भी उन्होंने लंबे समय तक इस जिम्मेदारी को संभाला है.

लक्ष्मण सिंह को मिली रुद्रप्रयाग की जिम्मेदारी:रुद्रप्रयाग जिले में भी जिला आबकारी अधिकारी दीपाली शाह को हटाया गया है. दीपाली शाह को अब देहरादून मुख्यालय में लाया गया है, जबकि रुद्रप्रयाग जिले की जिम्मेदारी लक्ष्मण सिंह को सौंपी गई है. इस संदर्भ में आबकारी सचिव हरिश्चंद्र सेमवाल की तरफ से आदेश जारी कर दिए गए हैं. माना जा रहा है कि इन दोनों ही जिलों में मुख्यालय स्तर पर कुछ शिकायतें भी मिल रही थी.

ये भी पढ़ें:देहरादून में SSP ने चलाई तबादला एक्सप्रेस, 4 महिला उपनिरीक्षकों सहित 8 उपनिरीक्षकों का किया ट्रांसफर

और जिलों में हो सकता है बदलाव:खासतौर पर हरिद्वार जिले को लेकर पिछले कुछ समय से लगातार शिकायतें मिली हैं और यह जिला काफी विवादों में भी रहा है. बहरहाल अब इसमें जिला आबकारी अधिकारियों की जिम्मेदारी बदल दी गई है, जबकि माना जा रहा है कि कुछ और जिलों में भी इस तरह के बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

ये भी पढ़ें:एसएसपी अजय सिंह ने 157 हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल को किया इधर-उधर

ABOUT THE AUTHOR

...view details