उत्तराखंड

uttarakhand

पिता ने युवक को नशा करने से रोका तो उठा लिया खतरनाक कदम, कमरे में जाकर दे दी जान

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 2, 2023, 4:07 PM IST

Youth commits suicide in Rishikesh उत्तराखंड के ऋषिकेश में युवक की मौत का मामला सामने आया है. युवक नशे का आदी था. जब परिजनों ने उसे नशा करने से रोका तो उसने अपनी जान दे दी.

Etv Bharat
Etv Bharat

ऋषिकेश: देहरादून जिले के ऋषिकेश कोतवाली क्षेत्र में युवक ने आत्महत्या कर ली है. बताया जा रहा है कि युवक नशे का आदी था. परिजनों ने जब उसे नशा करने से रोका तो उसने अपनी जान दे दी. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल कर आगे की कार्रवाई की.

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार आधी रात को राजकीय चिकित्सालय से पुलिस को सूचना मिली कि चंद्रेश्वर नगर में रहने वाले 23 साल के युवक को अचेत अवस्था में अस्पताल में लाया गया है, जिसकी मौत हो चुकी है. सूचना के आधार पर पुलिस मौके पर पहुंची.
पढ़ें-निर्माणाधीन मकान में काम कर रहे मजदूर की गिरकर मौत, परिजनों में मचा कोहराम

पुलिस ने युवक की मौत के बारे में परिजनों से पूछताछ की तो उसके पिता ने बताया कि उनका बेटा नशे का आदी था. कई बार नशे की लत पूरी नहीं होने की वजह से वह परिवार वालों के साथ गाली-गलौज और मारपीट करता था. देर रात भी नशे की लत को पूरा करने के लिए उसने घर में उत्पात मचाया.

पिता के मुताबिक जब बेटे ने किसी की नहीं सुनी तो उन्होंने उसे कमरे में बंद कर दिया. रात को करीब 1.30 बजे जब वो उसे देखने गए तो कमरा अंदर से बंद था. इसके बाद उन्होंने खिड़की में से देखा तो उनका बेटा अचेत अवस्था में था. परिजनों ने दरवाजा तोड़ा और अंदर गए. इसके बाद परिजन तत्काल युवक को लेकर हॉस्पिटल गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. ऋषिकेश कोतवाली के एसएसआई दर्शन सिंह काला ने बताया कि पूछताछ के बाद पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details