उत्तराखंड

uttarakhand

New Year के जश्न को लेकर अलर्ट दून अस्पताल, पूरी की तैयारियां

By

Published : Dec 30, 2022, 7:56 PM IST

इस बार नए साल का जश्न को लेकर लोग काफी उत्साहित दिख रहे हैं. लोगों के उत्साह को देखते हुए दून मेडिकल कॉलेज ने भी तैयारियां (Preparations of Doon Medical College) पूरी कर ली है. नये साल या थर्टी फर्स्ट की नाइट में किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए मेडिकल कॉलेज पूरी तरह से अलर्ट मोड (Doon Medical College on alert mode) पर है. इसके लिए सभी चिकित्सकों को ऑन कॉल उपलब्ध रहने को भी कहा गया है.

Etv Bharat
New Year के जश्न को लेकर अलर्ट दून अस्पताल

देहरादून: नए साल के जश्न को देखते हुए दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय की इमरजेंसी की व्यवस्थाएं की गई हैं. साथ ही सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर्स को भी ड्यूटी पर लगाया गया है.नए साल के जश्न में सड़क दुर्घटना और शराब पीकर हुड़दंगबाजी के मामलों को देखते हुए अस्पताल की सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया गया है, जिससे किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके.

जश्न में डूबे लोगों के साथ किसी भी तरह की अप्रिय घटना होने की आशंका को देखते हुए सभी विभागों के एचओडी को अलर्ट रहने को कहा गया है. 31 दिसंबर की रात में इमरजेंसी वार्ड में आने वाले मरीजों को तुरंत इलाज मुहैया कराया जाएगा. इसके लिए अस्पताल के मेडिकल स्टाफ को जरूरी निर्देश भी दिए गए हैं. डॉ यूसुफ रिजवी के मुताबिक साल के आखिरी दिन और नए साल के पहले दिन सभी चिकित्सकों को ऑन कॉल उपलब्ध रहने को भी कहा गया है. इससे किसी भी आपातकाल परिस्थितियों से निपटा जा सकेगा.
पढे़ं-Exclusive: Rishabh Pant Accident के बाद सामने आई NHAI की बड़ी खामियां, देखिये ग्राउंड रिपोर्ट

अस्पताल की नई ओटी और इमरजेंसी भवन में इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर के अलावा फ़ॉलोअर्स की भी तैनाती की गई है. दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ यूसुफ रिजवी के अनुसार नए साल के आगमन को देखते हुए सभी तैयारियां कर ली गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details