उत्तराखंड

uttarakhand

रुद्रपुर से नीलकंठ जा रहे श्रद्धालुओं की कार खाई में गिरी, तीन की मौत, 10 जख्मी

By

Published : Mar 19, 2023, 10:50 PM IST

ऋषिकेश नीलकंठ रोड पर एक कार खाई में गिर गई. इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई. ये लोग रुद्रपुर से नीलकंठ मंदिर में पूजा अर्चना और जलाभिषेक के लिए जा रहे थे. तभी रास्ते में ये घटना घट गई.

Etv Bharat
रुद्रपुर से नीलकंठ जा रहे श्रद्धालुओं की कार खाई में गिरी

रुद्रपुर से नीलकंठ जा रहे श्रद्धालुओं की कार खाई में गिरी

ऋषिकेश:रुद्रपुर से नीलकंठ मंदिर जा रही एक कार लक्ष्मण झूला थाना क्षेत्र में खाई में गिर गई. इस घटना में दो मासूम भाई-बहनों सहित तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. 10 घायल लोगों को पुलिस ने उपचार के लिए एम्स में भर्ती करवाया है. फिलहाल, घायलों की हालत नाजुक बनी हुई है. इस घटना में कार के परखच्चे उड़ गए हैं.

पुलिस के मुताबिक रविवार को रुद्रपुर से 3 बच्चों सहित 13 लोगों को लेकर एक कार नीलकंठ के लिए निकली. करीब 3:15 बजे लक्ष्मण झूला थाना क्षेत्र अंतर्गत नीलकंठ मोटर मार्ग पर खैरखाल एवं कालीकुंड के बीच रास्ते में कार अनियंत्रित होकर 40 मीटर गहरी खाई में गिर गई. खाई में गिरते ही कार में सवार लोगों में चीख-पुकार मच गई.

पढ़ें-Uttarakhand Technical University: 3 अप्रैल से कल्चरल कौथिग मीट-2023, 23 मार्च से ऑडिशन शुरू

चीख-पुकार सुनकर राह चलते लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम को दी. सूचना पर लक्ष्मण झूला थाना पुलिस बचाव दल के साथ घटनास्थल पर पहुंची. कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने कार में फंसे लोगों को बाहर निकाला. घायलों को एंबुलेंस और प्राइवेट वाहनों की मदद से उपचार के लिए एम्स में भेजा गया. डॉक्टरों ने एम्स में जांच के दौरान दो बच्चों सहित तीन लोगों को मृत घोषित कर दिया.

पढ़ें-मंत्री रेखा आर्य ने मानसी नेगी पर हुए खर्च का ब्यौरा किया सार्वजनिक, बहस हुई तेज

लक्ष्मण झूला थाना प्रभारी विनोद सिंह गुसाई ने बताया मृतकों की पहचान दीप्ति पुत्री सुरेश, उसका भाई दिव्यांश निवासी रुद्रपुर, कमलेश पुत्री सोमपाल निवासी बरेली के रूप में हुई है. पुलिस ने तीनों शवों कब्जे में लेकर एम्स की मोर्चरी में रखवा दिया है. प्रभारी निरीक्षक ने बताया सभी लोग रुद्रपुर से नीलकंठ मंदिर में पूजा अर्चना और जलाभिषेक के लिए जा रहे थे. घटना की जानकारी रुद्रपुर में घायलों के परिजनों को दे दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details