उत्तराखंड

uttarakhand

Wine Shop: मुख्य मार्गों पर शराब की दुकानें बनी परेशानियों का सबब, पार्किंग को लेकर लिखा पत्र

By

Published : Mar 7, 2023, 10:40 AM IST

शहरी क्षेत्रों में देखा जाता है कि शराब की दुकानें अधिकतर सड़क के किनारे होती हैं. जहां पार्किंग की कोई व्यवस्था नहीं होती है. ऐसे में ग्राहक सड़क पर ही वाहन खड़ा कर देते हैं. जिससे आम लोगों काे ट्रैफिक जाम की समस्या से परेशान होना पड़ता है.

remove liquor shop from the main road
मुख्य मार्गों से शराब की दुकानों को हटाने के लिए जिलाधिकारी को पत्र

देहरादून: शहर में सड़क किनारे स्थित शराब की दुकानों के आगे बेतरतीब वाहन लगे रहने से जाम की स्थिति बनी रहती है. शराब लेने वाले ग्राहक अपने वाहनों को सड़क पर खड़ा कर देते हैं. जिससे सड़क पर जाम की स्थिति देखने को मिलती है. जिस कारण आए दिन लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. लेकिन अब एसपी ट्रैफिक ने इस समस्या से निजात दिलाने के लिए जिलाधिकारी को पत्र लिखा है और साथ ही स्थायी समाधान की अपील की है.

कार्रवाई करने पर भी नहीं हो रहा सुधार: बता दें कि जनपद में सड़क की चौड़ाई अपेक्षाकृत कम होने के कारण और ग्राहकों द्वारा अपने वाहन पार्क किये जाने की वजह से जाम की स्थिति उत्पन्न हो रही है. पहले भी ट्रैफिक पुलिस द्वारा ऐसे दुकानों पर चालानी कार्रवाई करने से भी सुधार नहीं हुआ. ऐसे में अंग्रेजी और देशी शराब की दुकानें जिनके कारण जाम की स्थिति उत्पन्न होती हो रही है, जोकि परिवहन में बाधक बन रहे हैं. जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

इन जगहों पर समस्या अधिक: भविष्य में होने वाली शराब के ठेके की नीलामी के दौरान यातायात व्यवस्था के संबंध में यातायात पुलिस से भी ट्रैफिक संबंधी एनओसी प्राप्त किये जाने के औचित्य पर भी विचार करने संबंधी पत्र जिलाधिकारी देहरादून को भेजा है. ताकि राजधानी की यातायात व्यवस्था में सुधार के लिए आवश्यक कदम उठाए जा सके. ऐसे में शहर में 11 ठेकों को चिन्हित किया गया है.
Illicit Liquor: कच्ची शराब के साथ लक्सर में 6 और कोटद्वार में एक व्यक्ति गिरफ्तार

जिलाधिकारी को लिखा पत्र:एसपी ट्रैफिक अक्षय कोड़े ने बताया कि शराब के ठेकों के कारण शाम के समय हर दुकान के सामने गाड़ियां पार्क रहती हैं. जहां कहीं भी ये दुकानें हैं उनके आसपास के लोगों द्वारा अक्सर पुलिस को शिकायत की जाती है. जिस पर समय-समय पर उचित कार्रवाई भी की जाती है. लेकिन इस बार जिलाधिकारी को पत्र लिखकर इसके स्थायी समाधान की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details