उत्तराखंड

uttarakhand

हिमाचल की जेल से छूटते ही उत्तराखंड में की चोरी, पुलिस ने किया अरेस्ट, दूसरे की तलाश जारी

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Nov 6, 2023, 5:14 PM IST

उत्तराखंड के देहरादून जिले में पुलिस ने चोरी के एक मामले का खुलासा किया है. इस मामले में पुलिस ने हिमाचल के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, जबकि आरोपी का साथी फरार है, जिसकी पुलिस तलाश में जुटी हुई है. आरोपी के पास से पुलिस को चोरी का माल भी बरामद हुआ है.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून: सेलाकुई और देहरादून नगर कोतवाली क्षेत्र में हुई चोरियों का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से पुलिस को करीब दस लाख रुपए के चोरी के जेवरात बरामद हुए हैं. आरोपी को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर विकासनगर क्षेत्र में कुल्हाल के धौलातप्पड़ से पकड़ा है.

पुलिस ने बताया कि आरोपी के खिलाफ देहरादून और अन्य प्रदेशों के अलग-अलग जिलों में नकबजनी और चोरी के कई मामले दर्ज हैं. आरोपी हिमाचल की जेल में बंद था, जो कुछ दिनों पहले ही जेल से बाहर आया है. आरोपी अपने साथी के साथ मिलकर चोरी की वारदातों को अंजाम देता था. आरोपी के साथी की पुलिस तलाश में जुटी हुई है.

पुलिस ने बताया कि बीती 29 अक्टूबर को सुरेंद्र सिंह रावत निवासी तिलक विहार निगम रोड थाना सेलाकुई ने तहरीर दी थी, जिसमें उन्होंने बताया था कि 25 अक्टूबर को वह कुछ दिनों के लिए अपनी रिश्तेदारी में गये थे, जब वापस आए तो देखा कि घर का ताला टूटा हुआ है. सुरेंद्र सिंह रावत ने जब घर के अंदर का नजारा देखा तो उनके होश उड़ गए, क्योंकि घर में रखी ज्वेलरी और अन्य कीमती सामान चोरी हो चुका था.
पढ़ें-विकासनगर में मजदूरों को बंधक बनाकर लूटी थी ट्रैक्टर ट्रॉली, सहारनपुर से पांच आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू की. पुलिस ने इलाके में लगी सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो दो लोग संदिग्ध दिखाई दिए. इसके बाद पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर विकासनगर क्षेत्र में कुल्हाल से बाइक सवार दो संदिग्ध लोगों को पकड़ा. हालांकि इस दौरान एक व्यक्ति भागने में कामयाब हो गया और एक पुलिस के हाथ आ गया.

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी की नाम बंटी शर्मा निवासी सिरमौर हिमाचल और फरार आरोपी का नाम जितेन्द्र शर्मा है. जितेन्द्र शर्मा की तलाश में पुलिस संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है, पुलिस का कहना है कि जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.
पढ़ें-राजकीय पीजी कॉलेज अगस्त्यमुनि में अध्यक्ष पद पर दो नाम एक समान, पेट्रोल लेकर बैठा छात्र, जमकर हंगामा

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि आरोपी बंटी अपनी बुआ के बेटे जितेंद्र शर्मा के साथ मिलकर बंद घरों मे नकबजनी की वारदातों को अंजाम देता है. बंटी को साल 2021 से जेल सिरमौर जेल में बंद था, जो 31 अगस्त 2023 को सजा काटकर बाहर आया है.

जेल से छूटने के बाद आरोपी ने अपने साथी जितेंद्र शर्मा के साथ मिलकर थाना कोतवाली नगर और थाना सेलाकुई क्षेत्र में दो नकबजनी की वारदातों को अंजाम दिया. आरोपी बंटी के खिलाफ हिमाचल प्रदेश में 06 और थाना सेलाकुई में एक मुकदमा दर्ज है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details