उत्तराखंड

uttarakhand

Thug Arrested: ₹20 लाख ठगने के बाद विदेश में करता था नौकरी, 5 साल बाद दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार

By

Published : Feb 12, 2023, 6:16 PM IST

देहरादून के आरकेडिया ग्रांट में स्थित जमीन को बेचकर 20 लाख रुपए की ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने जमीन बेचने के लिए फर्जी दस्तावेजों का सहारा लिया था. साथ ही गिरफ्तारी से बचने के लिए केन्या चला गया था. वहीं पर आराम से नौकरी कर रहा था. अब 5 साल बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा है.

Dehradun Police Arrested Absconding Reward Accused
सुरेंद्र सिंह रावत गिरफ्तार

देहरादूनःकोतवाली पटेल नगर पुलिस ने साल 2018 से फरार चल रहे एक शातिर को दिल्ली एयरपोर्ट से दबोचा है. आरोपी ने देहरादून के आरकेडिया ग्रांट में स्थित जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार कर 20 लाख रुपए की ठगी की थी. जिस पर पुलिस ने 25 हजार रुपए का इनाम रखा था. जिसे पुलिस ने दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 3 से पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है.

कोतवाली पटेल नगर प्रभारी सूर्य भूषण नेगी ने बताया कि आरोपी का नाम सुरेंद्र सिंह रावत है. आरोपी ने साल 2018 में देहरादून के पटेल नगर क्षेत्र के अंतर्गत आरकेडिया ग्रांट में स्थित किसी और की जमीन को भजनपुरा निवासी शख्स को बेची थी. इसके लिए आरोपी ने फर्जी दस्तावेज तैयार किए थे. जमीन के एवज में 20 लाख रुपए ऐंठ लिए थे. जब पीड़ित को ठगी का एहसास हुआ तो उसने कोतवाली पटेलनगर में आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराया.
ये भी पढ़ेंःChadar Gang Gangster: चादर गैंग का कुख्यात बदमाश गिरफ्तार, नेपाल में बेचते थे चोरी के मोबाइल

केस दर्ज होने की भनक लगते ही आरोपी फरार हो गया. इतना ही नहीं आरोपी गिरफ्तारी से बचने के लिए देश से बाहर चला गया. पुलिस की मानें तो आरोपी सुरेंद्र केन्या चला गया था और वहीं पर नौकरी कर रहा था. जिस कारण उसके बारे में कोई जानकारी प्राप्त नहीं मिल पा रही थी. जिसकी गिरफ्तारी के लिए 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था. वहीं, लगातार 5 साल से फरार और वांछित चल रहे आरोपी सुरेंद्र सिंह रावत की गिरफ्तारी के लिए थाना स्तर पर पुलिस टीमें गठित की गई.

वहीं, गठित पुलिस टीम लगातार आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी थी, लेकिन आरोपी गिरफ्तारी से बचने के लिए लगातार फरार चल रहा था. जिसके बाद आरोपी की गिरफ्तारी के लिए न्यायालय से गिरफ्तारी का (NBW) जारी कराया गया. इसी कड़ी में आरोपी सुरेंद्र सिंह को पुलिस की टीम ने दिल्ली के टर्मिनल 3 से गिरफ्तार कर लिया. जिसे अब सलाखों के पीछे पहुंचा दिया गया है.
ये भी पढ़ेंःStolen Vehicles Smuggling: चोरी के ट्रैक्टर को नेपाल में बेचने की कर रहे थे तैयारी, तीन गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details