उत्तराखंड

uttarakhand

पति ने मारपीट कर बेटे को मां से किया जुदा, देहरादून डीएम ने वापस दिलवाया दो साल का बच्चा

By

Published : Apr 3, 2023, 7:32 PM IST

Updated : Apr 3, 2023, 7:39 PM IST

देहरादून जिलाधिकारी सोनिका के प्रयासों से एक मां को उसके दो साल के बच्चे से मिलवाया गया. बच्चे से मिलने के बाद मां ने जिलाधिकारी का धन्यवाद दिया है.

Etv Bharat
देहरादून जिलाधिकारी ने मां को बच्चे से मिलवाया

देहरादून जिलाधिकारी ने मां को बच्चे से मिलवाया

देहरादून:जिलाधिकारी सोनिका ने एक मां की ममता को समझते हुए उसे उसके दो साल के बच्चे से न केवल मिलवाया, बल्कि बच्चे को उसकी मां के साथ रहने की इजाजत दिलवाई. इससे पहले बच्चे की मां उसकी कस्टडी के लिए यहां से वहां भटक रही थी, मगर उसे उसके बच्चे से नहीं मिलने दिया जा रहा था. उसके पति ने उसे मारपीट कर घर से भगा दिया था. तब से मां अपने बच्चे को पाने के लिए तरस रही थी.

हरिपुर कला की रहने वाली खुशबू ने बताया उसकी शादी मुजफ्फरनगर में हुई थी. उसके बाद उनके ससुराल वालों ने फरवरी में उसे घर से निकाल दिया था. पुलिस ने उनकी काउंसलिंग भी करवाई. हर काउंसलिंग में वह बच्चे को वापस दिलाने का मांग करती रही, मगर उसे उसका बच्चा वापस नहीं मिला. खुशबू के किसी परिचित ने महिला को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली जन सुनवाई में फरियाद ले जाने को कहा.

पढे़ं-फर्जी CBI अधिकारी बनकर वसीम ने हरिद्वार की युवती से की सगाई, भाई के शक ने बचा ली जिंदगी

इसके बाद खुशबू ने जन सुनवाई में जिलाधिकारी देहरादून को अपनी पीड़ा सुनाई. जिस पर जिलाधिकारी ने 28 मार्च को रेखीय विभाग को उनकी ओर से पुलिस को पत्र प्रेषित कर बच्चा वापस दिलाए जाने के संबंध में कार्रवाई करने के निर्देश दिए. जिस पर संबंधित राज्य के रेखीय विभाग से समन्वय बनाते हुए खुशबू शर्मा को उसका बच्चा दिलवाया. जिसके बाद खुशबू की खुशी का ठिकाना नहीं है. खुशबू वर्मा ने जिलाधिकारी और राज्य सरकार सहित संबंधित अधिकारियों का धन्यवाद दिया.

पढे़ं-फर्जी CBI अधिकारी बनकर वसीम ने हरिद्वार की युवती से की सगाई, भाई के शक ने बचा ली जिंदगी

मामले में जिलाधिकारी सोनिका ने बताया जनसुनवाई में महिला अपने दो साल के बच्चे के लिए आई थी. ससुराल वालों के बच्चा नहीं देने पर पुलिस विभाग के साथ पत्राचार किया गया. उसके बाद महिला को बच्चा दिलाया गया. साथ ही जनसुनवाई के दौरान सभी एसडीएम को निर्देश दिए कि उनके क्षेत्र में संचालित हो रहे खनन पट्टे और स्टोन क्रशर जिनकी समय सीमा पूरी हो चुकी है, उन्हें तत्काल बंद करवाते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत करें.

Last Updated : Apr 3, 2023, 7:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details