उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून को मिलेगी सौगात, रक्षामंत्री 28 सितंबर को दो अंडरपास का करेंगे शिलान्यास

By

Published : Sep 26, 2020, 3:40 PM IST

Updated : Sep 26, 2020, 10:07 PM IST

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह 28 सितंबर को आईएमए देहरादून में बनने वाली दो टनल का वर्चुअल शिलान्यास करेंगे. शिलान्यास आईएमए में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की उपस्थिति में दोपहर 3.30 बजे किया जाएगा.

ima dehradun
देहरादून को मिलेगी सौगात

देहरादून: इंडियन मिलिट्री एकेडमी में बहुप्रतीक्षित 2 टनल के निर्माण का इंतजार खत्म होने जा रहा है. भारत सरकार ने आईएमए में 2 टनल के निर्माण को मंजूरी दे दी है. साथ ही इसके निर्माण के लिए 45 करोड़ का बजट भी स्वीकृत किया गया है.

28 सितंबर को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह देहरादून स्थित इंडियन मिलिट्री एकेडमी में दो अंडरपास के निर्माण कार्य का शिलान्यास करेंगे. आईएमए में लंबे समय से चल रही अंडरपास मार्ग के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी इस परियोजना की शुरुआत के लिए आधारशिला भी रखेंगे.

बता दें कि इंडियन मिलिट्री एकडेमी की सुरक्षा के दृष्टिगत लंबे समय से चकराता रोड में दो अंडर पास निर्माण कार्य की मांग चल रही थी. ऐसे में आईएमए में दो अंडरपास के निर्माण से जहा एक तरफ एकेडमी की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता होगी. वहीं, चकराता हाईवे पर ट्रैफिक का लोड भी कम होगा.

ये भी पढ़ें:BJP ने MLA पूरन फर्त्याल को दिया नोटिस, एक हफ्ते में मांगा जवाब

आईएमए एकेडमी में हर वर्ष दो बार कैडेट्स की पासिंग आउट परेड होती हैं. पासिंग आउट परेड और उसकी तैयारियों के दौरान एकेडमी के बीच से गुजरने वाले हाईवे को कई दिनों तक बंद करना पड़ता है. ऐसे में आईएमए से होकर जाने वाले हाईवे के बंद होने से देहरादून सहित हिमाचल, पंजाब, जम्मू कश्मीर एवं हरियाणा जैसे राज्यों को जाने वाले लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है.

Last Updated : Sep 26, 2020, 10:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details