उत्तराखंड

uttarakhand

साइबर ठगों ने देहरादून नगर आयुक्त की फेक फेसबुक आईडी बनाई, पुलिस जांच शुरू

By

Published : Dec 13, 2020, 9:32 PM IST

देहरादून के नगर आयुक्त विनय शंकर पांडे की फेसबुक पर फेक आईडी बनाने का मामला सामने आया है. मामले में साइबर सेल ने जांच शुरू कर दी है.

dehradun-municipal-commissioner
देहरादून नगर आयुक्त

देहरादूनःराजधानी में साइबर ठगों के हौसले इतने बुलंद हो रहे हैं कि उत्तराखंड में एक आईएएस की फेक फेसबुक आईडी ही बना डाली. ताजा मामला आईएएस नगर आयुक्त विनय शंकर पांडे के साथ हुआ है. साइबर ठगों ने उनकी फेक फेसबुक आईडी बना दी है. इसकी तस्दीक खुद नगर आयुक्त विनय शंकर पांडे ने की है. फेक फेसबुक आईडी प्रकरण में नगर आयुक्त विनय शंकर पांडे ने देहरादून के साइबर सेल से शिकायत की है. मामले में साइबर सेल की टीम जांच में जुट गई है.

फेसबुक पर नगर आयुक्त की लोगों से अपील.

जानकारी के अनुसार, आज शाम नगर आयुक्त विनय शंकर पांडे की फेसबुक आईडी की कॉपी करके साइबर ठगों ने दूसरी फेक फेसबुक आईडी बना डाली. इस आईडी को बनाने के बाद ठगों ने नगर आयुक्त के परिचितों को फ्रैंड रिक्वेस्ट भी भेजी. कुछ ही देर में नगर आयुक्त को ये जानकारी मिली तो वे हक्के-बक्के रह गए.

पढ़ेंः किसानों को समझाने और विपक्ष से निपटने की तैयारी में सरकार, इस प्लान पर काम करेगी बीजेपी

नगर आयुक्त विनय शंकर पांडे का कहना है कि फेक फेसबुक आईडी की जानकारी मिलने के बाद उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी. साथ ही इस मामले में फेसबुक पर भी शिकायत की गई है. उधर, साइबर सेल की टीम ठगों की पड़ताल में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details