उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में कांग्रेस चलाएगी हाथ से हाथ जोड़ो अभियान, आज होगी बड़ी बैठक

By

Published : Dec 17, 2022, 6:53 PM IST

Updated : Dec 18, 2022, 10:22 AM IST

भारत जोड़ो यात्रा के तर्ज पर अब उत्तराखंड कांग्रेस प्रदेश में हाथ से हाथ जोड़ो अभियान की शुरुआत अगले साल 26 जनवरी से करने जा रही है. इसको लेकर आज कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में प्रदेश स्तरीय तमाम वरिष्ठ नेताओं की एक अहम बैठक होने जा रही है. बैठक में पार्टी के बड़े नेता शामिल होंगे.

Dhirendra Pratap
हाथ से हाथ जोड़ो अभियान

उत्तराखंड में कांग्रेस शुरू करेगी हाथ से हाथ जोड़ो अभियान.

देहरादून:उत्तराखंड कांग्रेस एआईसीसी के निर्देशों पर प्रदेश में हाथ से हाथ जोड़ो अभियान की शुरुआत करने जा रही है. उत्तराखंड कांग्रेस 26 जनवरी से इस अभियान की राज्य भर में शुरुआत करने जा रही है. इसको लेकर 18 दिसंबर यानी आज कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में प्रदेश स्तरीय तमाम वरिष्ठ नेताओं की एक अहम बैठक होने जा रही है, जिसमें कांग्रेस प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव भी शामिल होंगे.

कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष और वरिष्ठ प्रवक्ता धीरेंद्र प्रताप ने बताया कि कांग्रेस ने इस अभियान की अगली कड़ी के रूप में 26 जनवरी से कांग्रेस महामंत्री प्रियंका गांधी के नेतृत्व में चलाने का निर्णय लिया गया है. उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत 26 मार्च तक लगातार दो महीने राज्य में ग्राम स्तर से लेकर बूथ स्तर तक के कार्यक्रम चलाए जाएंगे. उन्होंने बताया कि प्रत्येक विकासखंड में कांग्रेसी कार्यकर्ता कांग्रेस की विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाएंगे.

उन्होंने बताया कि यात्रा के दौरान राहुल गांधी का ग्रामीण अंचलों के लोगों के नाम पत्र और प्रधानमंत्री के विरुद्ध चार्ज शीट जारी की जाएगी. पार्टी ने यह भी तय किया है कि पार्टी तमाम गांवों में WhatsApp Group बनाएगी, जिससे कांग्रेस का आम जनमानस से संपर्क हो सके. धीरेंद्र प्रताप का कहना है कि इस कार्यक्रम के तहत राष्ट्रीय छात्र संगठन और युवा कांग्रेस प्रत्येक विकास खंडों में बाइक रैली का आयोजन करेगी.
ये भी पढ़ें-टिहरी को मिली विकास की सौगात, सतपाल महाराज ने किया 12 योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास

कांग्रेस पार्टी के मुताबिक हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के तहत सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे. इन सम्मेलनों को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष के अलावा कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता संबोधित करेंगे. वहीं, इन कार्यक्रमों के समापन अवसर पर राज्य स्तर पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के महासंग्राम रैलियां आयोजित की जाएंगी. इसके साथ ही महारैली को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत कई बड़े नेता संबोधित करेंगे.

Last Updated : Dec 18, 2022, 10:22 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details