उत्तराखंड

uttarakhand

कांग्रेस उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट ने सरकार को बताया फेल, सीएम से मांगा इस्तीफा

By

Published : Sep 9, 2020, 9:11 AM IST

Updated : Sep 9, 2020, 10:44 AM IST

उत्तराखंड कांग्रेस के उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट ने राज्य सरकार को हर मोर्चे पर फेल बताया. उन्होंने कहा कि सीएम त्रिवेंद्र को नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए पद से इस्तीफा दे देना चाहिए.

mussoorie
जोत सिंह बिष्ट ने प्रेस कॉफ्रेंस कर की सीएम की निंदा

मसूरी:उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट ने मसूरी में कहा कि राज्य सरकार हर मोर्चे पर फेल साबित हुई है. उन्होंने त्रिवेंद्र सरकार की कमियों को गिनाया. उन्होंने कहा कि प्रदेश की त्रिवेंद्र सिंह रावत की सरकार कोरोना संक्रमण से निपटने में पूरी तरह फेल साबित हुई है. प्रदेश में कोरोना संक्रमण से पीड़ित लोगों का आंकड़ा 25 हजार से ज्यादा पहुंच गया है. वहीं, मृत्यु दर दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है.

जोत सिंह बिष्ट ने राज्य सरकार को फेल बताया.

इसके साथ ही जोत सिंह ने बेरोजगारी को लेकर भी सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान विभिन्न प्रदेशों से अपने प्रदेश लौटे प्रवासी उत्तराखंडी सरकार की विफल नीतियों के कारण वापस दूसरे प्रदेश जाने लगे हैं. एक बार फिर गांव से पलायन शुरू हो गया है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना पूरी तरीके से विफल हो गई है, जिस कारण प्रवासी काफी मायूस हैं. उन्होंने कहा कि नैतिकता के आधार पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए.

पढ़ें-कांग्रेस ने हरक सिंह रावत पर बोला हमला, कहा- उपलब्धियों को रखें जनता के सामने

उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की प्रवासियों के लिए बनाई गई योजनाओं का सही प्रचार-प्रसार ना होने के कारण प्रवासियों को रोजगार नहीं मिल पाया. जिस वजह से प्रवासी भुखमरी की कगार पर पहुंच गए हैं, जिसको लेकर अब विभिन्न प्रदेशों में काम करने वाले लोग वापस अपने काम के लिए लौटने लगे हैं. इससे एक बार पहाड़ी क्षेत्रों के गांवों में हुई हलचल समाप्त होने जा रही है. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में पर्यटन की अपार संभावना है परंतु सरकार इस दिशा में काम नहीं कर रही है.

जोत सिंह ने कहा कि केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार जुमलेबाजों की सरकार है. केंद्र सरकार ने भ्रष्टाचार से मुक्त करने के लिए लोकपाल लाने की बात की थी व राज्य में लोकायुक्त लाने की बात की गई. परंतु दोनों ही सरकारों ने इन मुद्दों पर मौन धारण कर लिया है. केंद्र सरकार द्वारा पीएम रिलीफ फंड को आरटीआई से बाहर किया गया और राज्य की त्रिवेंद्र रावत सरकार द्वारा विजिलेंस को आरटीआई से बाहर कर दिया. जिससे साफ है कि दोनों ही सरकारें भ्रष्टाचार में लिप्त हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार जनता को बेवकूफ बनाने का काम कर रही है. पर जनता सब समझ चुकी है और आने वाले समय में भाजपा की दोनों सरकारों को जवाब देगी. इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस महासचिव मनमोहन सिंह मल्ल सहित अन्य नेता मौजूद रहे.

Last Updated : Sep 9, 2020, 10:44 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details