उत्तराखंड

uttarakhand

धनौल्टी विधानसभा की सड़कें क्षतिग्रस्त, कांग्रेस ने दी आंदोलन की चेतावनी

By

Published : Jan 22, 2021, 10:42 AM IST

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट ने धनौल्टी विधानसभा के सकलाना क्षेत्र का दौरा किया.

मसूरी
mussoorie

मसूरी: उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट ने धनौल्टी विधानसभा के सकलाना क्षेत्र का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने बताया कि कुमाडा मालदा से कद्दूखाल का 63 किलोमीटर का मोटर मार्ग है. यह मार्ग इस क्षेत्र की लाइफलाइन है. लेकिन सड़क का डामरीकरण ना होने के कारण सड़क पर जगह-जगह बड़े-बड़े गड्डे बने हुए हैं. उन्होंने कहा कि लोगों को यातायात सुविधा में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, लोग काफी परेशान हैं. परंतु प्रदेश की भाजपा सरकार व क्षेत्रीय विधायक प्रीतम पंवार को लेकर समस्या को लेकर गंभीर नहीं है. जिससे लोगों में भारी आक्रोश है.

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट ने कहा कि क्षेत्र की कई सड़कें ऐसी हैं, जिनका डामरीकरण होना है. जैसे सत्यू बाजार को जाने वाली सड़क का डामरीकरण नहीं हुआ है, बनाली वाली सड़क पर भी जगह-जगह गड्डे बने हुए हैं. लेकिन सरकार उस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है. उन्होंने कहा कि यह क्षेत्र पर्यटन की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है.

पढ़ें: अलका जौहरी हत्याकांड का खुलासा, पूर्व किराएदार को पुलिस ने किया गिरफ्तार

वहीं, कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट ने बताया कि इस बार समय से बारिश ना होने के कारण किसान काफी परेशान हैं. किसानों को उनकी फसलों का उचित दाम भी नहीं मिल पा रहा है. परन्तु सरकार इस ओर ध्यान ही नहीं दे रही है.

उन्होंने प्रदेश सरकार से आग्रह किया कि धनौल्टी विधानसभा में सड़क शिक्षा स्वास्थ्य को लेकर काम करना होगा. अगर सरकार जल्दी इस ओर ध्यान नहीं देती तो वह क्षेत्र की जनता के साथ सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन करने को बाध्य होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details