उत्तराखंड

uttarakhand

चारधाम यात्रा को लेकर भाजपा पर करन माहरा का निशाना, कहा- यात्रा से ज्यादा कांग्रेस पर है ध्यान

By

Published : Apr 20, 2023, 10:16 AM IST

चारधाम यात्रा शुरू होने जा रही है, लेकिन यात्रा मार्ग पर अव्यवस्थाओं का बोलबाला है. यह कहना है कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा का. माहरा के अनुसार भाजपा का ध्यान चारधाम यात्रा में आने वाले यात्रियों की व्यवस्था में कम और कांग्रेस की गतिविधियों में ज्यादा है. उन्होंने चारधाम यात्रा में यात्रियों की संख्या कम किये जाने पर भी सवाल खड़े किये हैं.

congress party
चार धाम यात्रा को लेकर भाजपा पर कांग्रेस पार्टी का निशाना

देहरादून: उत्तराखंड में चारधाम यात्रा 25 अप्रैल से शुरू होने जा रही है. लेकिन कांग्रेस पार्टी का यह कहना है कि भाजपा का ध्यान चारधाम यात्रा की व्यवस्थाओं में ना होकर कांग्रेस की गतिविधियों में ज्यादा हो गया है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा का कहना है कि चारधाम यात्रा में अव्यवस्थाओं का बोलबाला है. उन्होंने कहा कि बदरीनाथ विधानसभा सीट के पूर्व विधायक महेंद्र भट्ट जो कि वर्तमान में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष हैं, उनका ध्यान बस कांग्रेस में कौन आ रहा है और कौन जा रहा है उसी पर होता है.

चारधाम की अव्यवस्थाओं पर खड़े किये सवाल: लगभग 100 दिन से अधिक समय तक जोशीमठ के लोग धरने पर बैठे हुए हैं. मगर उन्होंने उनकी सुध लेना उचित नहीं समझा. हिंदू धर्म की आस्था के प्रतीक कहे जाने वाले जोशीमठ के बारे में महेंद्र भट्ट कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है. इसी तरह से चारधाम यात्रा के भी हालात हैं. करन माहरा ने चारधाम यात्रा की अव्यवस्थाओं पर गंभीर सवाल खड़े करते हुए कहा कि सरकार की बेमतलब की पॉलिसी के कारण पंडा पुरोहितों और व्यापारियों में भी खासी नाराजगी है. उन्होंने तीर्थ यात्रियों की संख्या सीमित किए जाने पर भी सवाल उठाए और कहा कि जितने ज्यादा लोग चारधाम यात्रा में आएंगे उतना ही व्यापार स्थानीय निवासियों को मिलेगा.
यह भी पढे़े: चारधाम यात्रा में हेलीकॉप्टर के टिकट बुक कराने में रहें सावधान, सरकार ने बंद कराई 8 फर्जी वेबसाइट

प्रभावितों के लिये प्री-फैब्रिकेटेड मकान: माहरा ने कहा कि बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति का दायित्व वहां आए श्रद्धालुओं को उचित सुविधाएं मुहैया कराना होता है. लेकिन गंगोत्री और यमुनोत्री पर संशय की स्थिति उत्पन्न हो रही है. क्योंकि वहां पर कोई भी समिति विद्यमान नहीं है. उन्होंने कहा कि जोशीमठ में प्रभावितों के लिए प्री-फैब्रिकेटेड मकान बनाने की बात कही गई थी, लेकिन वहां पर सरकार ने अब तक प्री-फैब्रिकेटेड मकान नहीं बनाए हैं. ऐसे में यात्री कहां और कैसे जाएंगे इस बारे में संशय बना हुआ है. उन्होंने कहा कि यात्रा रूटों पर अभी भी सरकार की ओर से पानी की समुचित व्यवस्थाएं नहीं की गई हैं. उन्होंने कहा कि जोशीमठ में भू-धंसाव के कारण स्थिति और विकट होने जा रही है. ऐसे में चारधाम यात्रा को लेकर सरकार की तैयारियां आधी अधूरी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details