उत्तराखंड

uttarakhand

कैबिनेट का हुआ विस्तार, तो, धड़ाम से गिर जायेगी धामी की सरकार: हरीश रावत

By

Published : Jul 7, 2023, 6:47 PM IST

Updated : Jul 7, 2023, 6:55 PM IST

धामी सरकार मंत्रिमंडल विस्तार पर कांग्रेस नेता हरीश रावत ने बयान दिया है. हरीश रावत ने कहा पुष्कर धामी ने अगर मंत्रिमंडल विस्तार किया तो उनकी सरकार धड़ाम से गिर जाएगी. ऐसे में जो उन्हें मंत्रिमंडल न विस्तार करने की सलाह दे रहा है, वह उन्हें सही सिखा रहा है.

Dhami government cabinet expansion
धामी मंत्रिमंडल विस्तार पर हरीश रावत का बयान

धामी मंत्रिमंडल विस्तार पर हरीश रावत का बयान

देहरादून: धामी मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर चर्चाएं जोरों शोरों से चल रही हैं. इसी बीच धामी मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने एक बड़ा बयान दिया है. हरीश रावत ने कहा अगर धामी सरकार ने मंत्रिमंडल विस्तार किया तो सरकार धड़ाम से गिर जाएगी. यही वजह है कि अभी तक मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हो पाया है. धामी मंत्रिमंडल के विस्तार

बता दें धामी मंत्रिमंडल में चार पद खाली चल रहे हैं. सरकार के गठन के बाद से ही तीन मंत्रि पद खाली थे. परिवहन मंत्री चंदन रामदास के निधन के बाद मंत्रिमंडल में एक और पद खाली हो गया. वर्तमान में धामी मंत्रिमंडल में कुल चार पद खाली चल रहे हैं. ऐसे में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर समय-समय पर चर्चाओं का बाजार गर्म होता रहा, लेकिन अभी तक मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हो पाया है. धामी 2.0 सरकार के गठन के बाद से अभी तक सवा साल का समय बीत गया है.

पढे़ं-Rahul Gandhi Defamation Case: उत्तराखंड कांग्रेस ने फूंका पीएम मोदी का पुतला, सरकार को जमकर घेरा

यही नहीं, हाल ही में चार दिवसीय दिल्ली दौरे पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के जाने के बाद से ही चर्चाएं शुरू हो गई थी कि जल्द ही भाजपा आलाकमान मंत्रिमंडल विस्तार की सहमति दे देगा. क्योंकि, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री समेत भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय महामंत्री संगठन से भी मुलाकात की थी. मगर अभी तक मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कोई निर्णय नहीं हो पाया है. मंत्रिमंडल विस्तार के सवाल पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा धामी सरकार समझदारी का काम कर रही है. ऐसे में सीएम धामी को कोई मंत्रिमंडल न भरने को सिखा रहा है तो वो ठीक सीखा रहा है.

Last Updated : Jul 7, 2023, 6:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details