उत्तराखंड

uttarakhand

कार्यवाहक सीएम धामी ने लक्ष्य सेन को दी बधाई, फाइनल में जीत के लिए दी शुभकामनाएं

By

Published : Mar 20, 2022, 9:50 AM IST

Updated : Mar 20, 2022, 10:02 AM IST

कार्यवाहक सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन को ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने पर समस्त प्रदेशवासियों की ओर से हार्दिक बधाई और फाइनल मैच में जीत के लिए शुभकामनाएं दी है.

लक्ष्य सेन
लक्ष्य सेन

देहरादून:कार्यवाहक सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन के ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने पर उन्हें समस्त प्रदेशवासियों की ओर से हार्दिक बधाई दी है. साथ ही फाइनल मैच में जीत के लिए शुभकामनाएं दी है. कार्यवाहक सीएम धामी ने ट्वीट कर लिखा कि भारत के युवा बैडमिंटन खिलाड़ी व अल्मोड़ा (उत्तराखंड) के सपूत लक्ष्य सेन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गए हैं. ऐसा करने वाले लक्ष्य चौथे भारतीय पुरुष खिलाड़ी हैं.

पढ़ें:लक्ष्य सेन ने रचा इतिहास, ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचे

बता दें कि, भारत के लक्ष्य सेन ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गए हैं. सेन ने सेमीफाइनल में मौजूदा चैंपियन मलेशिया के ली जी जिया को 21-13, 12-21 और 21-19 से हराया. भारतीय शटलर लक्ष्य सेन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है. दोनों खिलाड़ियों के बीच यह सेमीफाइनल मुकाबला 76 मिनट तक चला.

अल्मोड़ा से हैं लक्ष्य सेन: बता दें लक्ष्य को बैडमिंटन विरासत में मिला है. वह उत्तराखंड के अल्मोड़ा से आते हैं और उनके दादाजी वहां बैडमिंटन खेला करते थे. उनके पिता डीके सेन भी बैडमिंटन कोच हैं, लेकिन लक्ष्य के खेल की ललक जगी अपने भाई चिराग को देखकर. चिराग 13 साल की उम्र में नेशनल रैंकर बन गए थे. घर में बैडमिंटन का माहौल था और फिर बड़े भाई को देखकर लक्ष्य ने भी इस खेल में रुचि दिखाई. उनके दादाजी जब खेलने जाते तो वह लक्ष्य को अपने साथ ले जाते और फिर पिता ने उनको इस खेल का बारीकियां सिखानी शुरू कर दीं.

Last Updated : Mar 20, 2022, 10:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details