उत्तराखंड

uttarakhand

सचिवालय में पहले दिन CM ने देखी फाइलें, मामले समय से निपटाने के दिए निर्देश

By

Published : Jul 7, 2021, 3:32 PM IST

Updated : Jul 7, 2021, 5:16 PM IST

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को सचिवालय के विभिन्न अनुभागों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कार्यों में तेजी के साथ ही समयबद्धता एवं कार्यों के प्रति पारदर्शिता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए.

CM ने सचिवालय में पत्रावलियों का किया अवलोकन
CM ने सचिवालय में पत्रावलियों का किया अवलोकन

देहरादून: मुख्यमंत्री बनते ही पुष्कर सिंह धामी(Pushkar Singh Dhami) ताबड़तोड़ फैसले ले रहे हैं. इस दौरान जहां उनकी निर्णयों में तेजी दिखाई दे रही है वहीं, फाइलों के मूवमेंट को लेकर भी वे पहले ही अधिकारियों को दिशा-निर्देश दे चुके हैं. ऐसे में आज मुख्यमंत्री धामी ने पहली बार सचिवालय (Secretariat) पहुंचकर अनुभागों में पत्रावलियों का निरीक्षण किया.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को सचिवालय के विभिन्न अनुभागों का निरीक्षण किया. इस अवसर पर उन्होंने विभिन्न पत्रावलियों का अवलोकन (review of files) भी किया. निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि शासन स्तर पर प्राप्त होने वाली पत्रावलियों का त्वरित निस्तारण किया जाए. उन्होंने कहा कि शासन से जनता की बहुत उम्मीदें होती हैं. यह सुनिश्चित किया जाए कि जन समस्याओं का समाधान शीघ्रता से हो.

सचिवालय में CM ने देखी फाइलें

ये भी पढ़ें:सीएम पुष्कर सिंह धामी पहुंचे सचिवालय, कार्यालय में की पूजा अर्चना

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि कार्यों में तेजी के साथ ही समयबद्धता एवं कार्यों के प्रति पारदर्शिता का विशेष ध्यान रखा जाए. यह सुनिश्चित किया जाए कि अपने कार्यों के लिए लोगों को अनावश्यक सचिवालय के चक्कर न लगाने पड़ें. शासन स्तर पर प्राप्त होने वाली पत्रावलियों को निस्तारित करने के सिस्टम को मजबूत बनाया जाए. आगंतुकों के साथ शालीनतापूर्वक व्यवहार रखा जाए.

Last Updated : Jul 7, 2021, 5:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details