उत्तराखंड

uttarakhand

Uttarakhand Investors Summit: सीएम धामी ने बार्मिघम में किया रोड शो, 250 बिजनेसमैन के साथ की मुलाकात

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 28, 2023, 6:52 PM IST

Updated : Sep 28, 2023, 10:09 PM IST

Uttarakhand Global Investors Summit 2023 सीएम धामी इन दिनों ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर लंदन के दौरे पर हैं. इसी कड़ी में आज सीएम धामी ने बार्मिघम में रोड शो किया. साथ ही बार्मिघम में सीएम धामी ने 250 से अधिक व्यवसाइयों से मुलाकात की. CM Pushkar Singh Dhami in Birmingham

Etv Bharat
बार्मिघम में बिजनेसमैन से मिले सीएम धामी

देहरादून/बर्मिंघम: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ब्रिटेन दौरे के दूसरे दिन बर्मिंघम में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए आयोजित रोडशो में हिस्सा लिया. इस दौरान सीएम धामी ने बर्मिंघम के विभिन्न उद्योगपतियों के साथ बैठक की. बर्मिंघम में आयोजित रोड शो के दौरान शिक्षा, आईटी, हेल्थ, मैन्युफैक्चरिंग इन्डस्ट्री से जुड़े 250 से अधिक डेलिगेट्स ने प्रतिभाग किया.

रोड शो के दौरान विदेशी निवेशकों ने राज्य सरकार के प्रतिनिधियों से विभिन्न नीतियों के बारें में जानकारी ली. इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी निवेशकों को आगामी दिसम्बर माह में आयोजित होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के लिए आमंत्रित किया. इसके साथ ही मुख्यमंत्री धामी ने सभी निवेशकों को उत्तराखण्ड सरकार की ओर से पूर्ण सहयोग का भरोसा दिया.

मुख्यमंत्री धामी ने बर्मिंघम को ऐतिहासिक शहर बताते हुए उसके उद्योग के क्षेत्र में प्रमुख स्थान का जिक्र किया. धामी ने कहा कि, उत्तराखंड में दिसंबर महीने में आयोजित होने वाले ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट की थीम को 'पीस टू प्रोसपेरिटी' (Peace to Prosperity) रखा है. उन्होंने बताया कि क्योंकि उत्तराखंड भारत की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से कुछ ही दूरी पर स्थित है तो राज्य में रोड कनेक्टिविटी, रेल और हवाई कनेक्टिविटी सरल है.

पढ़ें-Uttarakhand Investors Summit 2023 के लिए लंदन में आज से सीएम धामी के रोड शो, ढाई लाख करोड़ के निवेश पर नजर

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि हाल में ही भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में G20 समिट का सफल आयोजन हुआ है. इस आयोजन से पूरी दुनिया को भारत की कुशल नेतृत्व क्षमता का आभास हो गया है. वहीं, चन्द्रयान 3 मिशन की सफलता के साथ ही भारत नेअपनी दृष्टि को भी दिखाया है. उन्होंने कहा बीते 9 सालों में भारत और प्रत्येक भारतवासी के मान-सम्मान और स्वाभिमान में बढ़ोतरी हुई है. मुख्यमंत्री ने बताया कि भारत में निवेश करने वाले देशों में ब्रिटेन छठवें नंबर का देश है, जिसकी 600 से अधिक औद्योगिक इकाइयां पूरे देश में कार्य कर रही हैं.

Last Updated : Sep 28, 2023, 10:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details