उत्तराखंड

uttarakhand

फरवरी से कॉलेज खोले जाने को लेकर कुलपतियों की सहमति, CM लेंगे अंतिम निर्णय

By

Published : Jan 5, 2021, 2:20 PM IST

उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने बताया कि आज भी बैठक में सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों ने 31 जनवरी तक चल रही शीतकालीन छुट्टियों के बाद फरवरी माह से सभी कॉलेजों को छात्र-छात्राओं के लिए खोले जाने पर सहमति जताई है.

Minister of State Dr. Dhan Singh Rawat
राज्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत

देहरादून: कोरोना संक्रमण के बीच प्रदेश में जारी लॉकडाउन के बाद से पिछले 10 महीनों से बंद चल रहे कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को खोले जाने को लेकर आज राज्य सचिवालय में उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ बैठक की. बैठक में भारत सरकार की कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए फरवरी माह के पहले सप्ताह से कॉलेजों को खोले जाने पर सहमति बनी है.

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की स्थिति कुछ सामान्य होने के बाद प्रदेश में 15 दिसंबर 2020 से यूजी और पीजी के प्रयोगात्मक विषय वाले छात्र-छात्राओं के लिए महाविद्यालयों को खोल दिया गया था. लेकिन अन्य छात्रों के लिए महाविद्यालय अभी भी बंद ही चल रहे हैं. ऐसे में छात्र-छात्राएं ऑनलाइन क्लासेज के माध्यम से ही अपनी पढ़ाई कर रहे हैं.

पढ़ें-पतंजलि योगाचार्य सचिन कुमार त्यागी को मिला बेस्ट डॉक्टर योगाचार्य का सम्मान

मीडिया से मुखातिब होते हुए उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने बताया कि आज भी बैठक में सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों ने 31 जनवरी तक चल रही शीतकालीन छुट्टियों के बाद फरवरी माह से सभी कॉलेजों को छात्र-छात्राओं के लिए खोले जाने पर सहमति जताई है. ऐसे में आगामी 20 से 25 जनवरी के बीच मुख्यमंत्री के साथ इस विषय में बैठक कर कॉलेजों को खोले जाने को लेकर अंतिम निर्णय ले लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details