उत्तराखंड

uttarakhand

अफसरों को कैबिनेट मंत्री ने लगाई जोरदार फटकार, औद्योगिक क्षेत्र की खस्ता हालत पर जताई नाराजगी

By

Published : Jul 3, 2023, 4:38 PM IST

Updated : Jul 3, 2023, 5:00 PM IST

टिहरी जिले के नरेंद्र नगर में स्थित औद्योगिक क्षेत्र ढालवाला में सिडकुल की वजह से उद्योगपतियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इसको लेकर आज कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने सिडकुल के अफसरों की क्लास लगाई.

Etv Bharat
Etv Bharat

अफसरों को कैबिनेट मंत्री ने लगाई जोरदार फटकार

देहरादून:नरेंद्र नगर के ढालवाला स्थित औद्योगिक क्षेत्र की बदहाली को लेकर आज तीन जुलाई को देहरादून के प्रभारी मंत्री सुबोध उनियाल ने अफसरों के साथ बैठक की. इस दौरान कैबिनेट मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को जमकर फटकार लगाते हुए क्षेत्र में मूलभूत सुविधाओं को विकसित करने के निर्देश दिए. इस दौरान सिडकुल के अधिकारियों की प्रभारी मंत्री ने जमकर क्लास भी लगाई.

देहरादून के मंथन सभागार में आज नरेंद्र नगर के ढालवाला स्थित औद्योगिक क्षेत्र की मूलभूत सुविधाओं पर बातचीत हुई तो कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल सिडकुल की लापरवाही को लेकर संबंधित अधिकारियों को जमकर फटकार लगाते हुए दिखाई दिए. उन्होंने साफ किया कि सिडकुल इस क्षेत्र में अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन नहीं कर रहा है. इसके कारण उद्योगपतियों और नगरपालिका के बीच टकराव की स्थिति बन रही है. जबकि इस स्थान पर स्थापित इंडस्ट्री की तरफ से इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए सिडकुल को भुगतान किया जा रहा है, लेकिन सिडकुल की तरफ से यहां कोई भी काम नहीं कराया गया.
पढ़ें-हाईकोर्ट से डीएवी देहरादून समेत 9 कॉलेजों को राहत, संबद्धता समाप्ति के आदेश पर लगी रोक

बैठक के दौरान कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने सिडकुल के अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई. इस दौरान सिडकुल को निर्देश दिए गए हैं कि ढालवाला स्थित इंडस्ट्री क्षेत्र में जल्द से जल्द काम करवाए जाएं. यही नहीं नगरपालिका की तरफ से अब तक जो काम यहां करवाए गए हैं, उसका भुगतान भी उनकी ओर से ही किया जाए.
पढ़ें-Watch: सड़क पार कर रहे बच्चे को बचाने में भिड़ गए आधा दर्जन वाहन, VIDEO देखिए

बताया गया कि क्षेत्र में 21 इंडस्ट्री स्थापित की गई हैं, जबकि इसी क्षेत्र में प्राइवेट जमीनें भी मौजूद हैं. ऐसे में स्थानीय लोगों को भी इससे खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. यही नहीं सिर्फ उनकी तरफ से क्षेत्र में ध्यान न देने के कारण नगर पालिका नरेंद्र नगर की स्वच्छता अभियान के दौरान रैंकिंग भी खराब हो रही है, जिसके लिए पूरी तरह से इंडस्ट्रीज क्षेत्र जिम्मेदार है. प्रभारी मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि उनकी तरफ से निर्देश दे दिए गए हैं और अब जल्द से जल्द इस क्षेत्र में व्यवस्थाएं बनाने पर काम किया जाए.

Last Updated : Jul 3, 2023, 5:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details