उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून से संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुए व्यक्ति का शव ऋषिकेश में मिला, आत्महत्या की आशंका

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 3, 2024, 4:05 PM IST

Updated : Jan 3, 2024, 7:08 PM IST

Body found in Rishikesh देहरादून जिले के ऋषिकेश में 72 सीढ़ी गंगा घाट के पास उस समय हड़कंप मच गया, जब कुछ लोगों की नजर गंगा किनारे पड़े शव पर पड़ी. लोगों ने तत्काल मामले की जानकारी पुलिस को दी. जिस व्यक्ति का शव मिला है, वो देहरादून का रहने वाला है, जो लापता चल रहा था.

Etv Bharat
Etv Bharat

ऋषिकेश: देहरादून से संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुए व्यक्ति का शव त्रिवेणी घाट चौकी पुलिस ऋषिकेश में 72 सीढ़ी गंगा घाट के पास मिला है. पुलिस ने पंचनामा भरने के बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. सूचना मिलने के बाद शख्स के परिजन भी मौके पर पहुंचे. प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है.

ऋषिकेश कोतवाली पुलिस के मुताबिक बुधवार सुबह करीब 10:15 बजे स्थानीय लोगों ने कंट्रोल रूम को सूचना दी कि 72 सीढ़ी गंगा घाट के निकट व्यक्ति का शव पड़ा हुआ है. सूचना के आधार पर त्रिवेणी घाट चौकी प्रभारी विनोद कुमार पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे. उन्होंने मामले की जांच पड़ताल शुरू की तो शव के पास ड्राइविंग लाइसेंस मिला, जिसके आधार पर उसकी शिनाख्त हो गई.

ड्राइविंग लाइसेंस से हुई पहचान
पढ़ें- हनी ट्रैप मामले में अधिवक्ता गिरफ्तार, मुकदमा वापस लेने के एवज में मांगी थी ₹20 लाख की रंगदारी

मृतक की पहचान शेखर चंद्र पांडे उम्र 42 साल पुत्र जगदीश चंद्र पांडे निवासी वैभव बिहार नवादा देहरादून के रूप में हुई. चंद्रशेखर पांडे संभागीय परिवहन अधिकारी कार्यालय उत्तरकाशी में प्रधान सहायक के पद पर तैनात थे, जो मूल रूप से हल्द्वानी के रहने वाले थे, लेकिन उनका परिवार फिलहाल देहरादून में रहता है. पुलिस ने घटना की जानकारी उसके परिजनों को दी, जिसके बाद परिजन मौके पर पहुंचे. परिजनों ने पुलिस को बताया कि शेखर पांडे संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गए थे, जिनकी तलाश परिजन करने में लगे थे. वह ऋषिकेश कैसे पहुंचे यह समझ से परे है.

चौकी प्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि शव की जेब से पर्स में कुछ नकदी और कार की चाभी मिली है. पुलिस ने मामले में अपनी जांच शुरू कर दी है. प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है. हालांकि पुलिस दूसरे एंगल से भी मामले की जांच कर रही है. वहीं पुलिस त्रिवेणी घाट और आस्था पथ पर लगे सीसीटीवी कैमरो की फुटेज भी खंगालने में जुटी हुई है. परिजनों से भी पूछताछ की जा रही है. यदि व्यक्ति ने आत्महत्या की है, तो उसकी वजह के तलाशने का प्रयास किया जा रहा है.

Last Updated :Jan 3, 2024, 7:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details