उत्तराखंड

uttarakhand

BJP उपाध्यक्ष देवेंद्र भसीन ने कांग्रेस पर साधा निशाना, वीर ग्राम प्रणाम यात्रा को बताया चुनावी स्टंट

By

Published : Dec 22, 2021, 9:37 AM IST

Updated : Dec 22, 2021, 10:26 AM IST

विकासनगर विधानसभा क्षेत्र (Vikasnagar Assembly) पहुंचे भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष देवेंद्र भसीन ने पत्रकारों से वार्ता की. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार में उत्तराखंड का विकास हुआ है. देवेंद्र भसीन ने कांग्रेस की वीर ग्राम प्रणाम यात्रा को चुनावी स्टंट बताया.

BJP State Vice President Devendra Bhasin
भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष देवेंद्र भसीन

विकासनगर:उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव 2022 (uttarakhand assembly election 2022) की सरगर्मियां तेज हो गई हैं. इसी कड़ी में विकासनगर विधानसभा क्षेत्र (Vikasnagar Assembly) पहुंचे भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष देवेंद्र भसीन ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार में उत्तराखंड का विकास हुआ है. उन्होंने कांग्रेस द्वारा पूर्व सैनिकों को लुभाने के लिए आयोजित की जा रही वीर ग्राम प्रणाम यात्रा को चुनावी स्टंट बताया है.

पत्रकारों से वार्ता करते हुए भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष देवेंद्र भसीन ने कहा कि उत्तराखंड की जनता की भावनाओं का सम्मान करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी ने प्रदेश का गठन किया और प्रदेश के विकास के लिए विशेष राज्य का दर्जा देते हुए आर्थिक पैकेज दिया था. लेकिन उत्तराखंड राज्य की विरोधी रही कांग्रेस की जब केंद्र और राज्य में सरकार थी तो राज्य के विकास के लिए केंद्र की भाजपा सरकार की ओर से दी गई सभी सुविधाओं को वापस ले लिया गया था. उस समय उत्तराखंड से कांग्रेस के सांसद केंद्रीय मंत्रिमंडल में थे लेकिन वह भी उत्तराखंड को केंद्र की कांग्रेस सरकार से कोई फायदा नहीं दिला सके.

BJP उपाध्यक्ष देवेंद्र भसीन ने कांग्रेस पर साधा निशाना.

उन्होंने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार द्वारा जमकर भ्रष्टाचार किया गया था. ऐसे में उत्तराखंड की जनता ने कांग्रेस को नकार दिया. आज कल कांग्रेस द्वारा पूर्व सैनिकों के प्रति प्रेम दिखाया जा रहा है लेकिन यह केवल चुनावी स्टंट है. उन्होंने कहा कि ऐसे एक नहीं अनेकों उदाहरण हैं जिससे साफ है कि कांग्रेस ने सैनिकों, पूर्व सैनिकों के साथ लगातार अपमान का व्यवहार किया है. कांग्रेस कल्याण कार्यों को विभाजित करती है. पार्टी के नंबर दो के सबसे बड़े नेता राहुल गांधी देहरादून की रैली में जनरल बिपिन रावत का नाम ही भूल गए. वह सेना के सम्मान के प्रति कितने गंभीर हैं यह साफ दिखाई देता है.

पढ़ें:अजय कोठियाल ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों का किया भ्रमण, कहा- उत्तराखंड में लागू करेंगे यह मॉडल

देवेंद्र भसीन ने कहा कि कांग्रेस ने पूर्व सैनिकों की वन रैंक वन पेंशन की उचित मांग को चार दशक तक लटकाए रखा. जब नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने इस मांग को पूरा कर पूर्व सैनिकों को उनका अधिकार दिया. आगामी विधानसभा चुनाव में हम उत्तराखंड में डबल इंजन की सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों के आधार पर जनता के बीच जा रहे हैं.

Last Updated : Dec 22, 2021, 10:26 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details