उत्तराखंड

uttarakhand

हंगामेदार रही देहरादून जिला योजना की बैठक, अफसरों पर बरसे बीजेपी विधायक विनोद चमोली

By

Published : Apr 29, 2023, 4:23 PM IST

Updated : Apr 29, 2023, 5:36 PM IST

जिला योजना का खर्च 18 करोड़ बढ़ाकर 92 करोड़ किया जा चुका है. इस बजट पर चर्चा के दौरान आज काफी हंगामा हुआ. स्थिति यहां तक पहुंच गई कि मंत्री सुबोध उनियाल को मामला संभालना पड़ा.

BJP MLA Vinod Chamoli
जिला योजना बैठक

देहरादून जिला योजना की बैठक में हंगामा

देहरादून: जिला योजना की बैठक आज बेहद हंगामेदार रही. इस दौरान देहरादून के प्रभारी मंत्री सुबोध उनियाल के सामने जिला योजना के सदस्यों और भाजपा विधायक विनोद चमोली ने अधिकारियों पर जनप्रतिनिधियों की अवहेलना और कामों में लापरवाही का आरोप लगाते हुए खूब हंगामा किया.

देहरादून में जिला योजना के परिव्यय को इस बार 74 करोड़ से बढ़ाकर 92 करोड़ किया गया है. देहरादून जिला योजना के इसी बजट पर आज बैठक के दौरान चर्चा की गई. खास बात यह है कि विधायक विनोद चमोली ने बैठक के बीच में ही अधिकारियों को खूब भला बुरा कहा. विनोद चमोली ने कहा कि अधिकारी विकास कार्यों को लेकर गंभीर नहीं हैं. सबसे बड़ी बात यह है कि अधिकारियों की इसी लापरवाही का हर्जाना जनप्रतिनिधियों को जनता के सामने भुगतना पड़ता है. इस दौरान जिला योजना के सदस्यों ने भी अधिकारियों पर खूब जमकर हमला बोला और जिले में विकास कार्य के दौरान जनप्रतिनिधियों की अवहेलना के आरोप भी लगाए.
ये भी पढ़ें:कोर्ट पहुंचा दून मेयर आय से अधिक संपत्ति मामला, 2 मई को होगी सुनवाई

उधर दूसरी तरफ अधिकारी भी इस मामले पर जवाब देकर जनप्रतिनिधियों को संतुष्ट करने की कोशिश करते हुए नजर आए. मामला तब और भी ज्यादा बिगड़ गया जब डीएफओ ने बजट का प्रयोग किसी गेस्ट हाउस के रेनोवेशन में किए जाने के सवाल पर यह कह दिया कि इस काम के होने से डीएफओ का कुछ नहीं होगा. जनप्रतिनिधियों ने यह सुनते ही जोरदार हंगामा शुरू किया और इसको लेकर घोर आपत्ति दर्ज कराई. हालांकि इस पूरे मामले के बाद सुबोध उनियाल ने स्थिति को संभाला और इस पूरे विषय पर जन प्रतिनिधियों से बातचीत के बाद ही बजट के आवंटन और कार्यों को शुरू करने की बात कही.

Last Updated : Apr 29, 2023, 5:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details