उत्तराखंड

uttarakhand

चैंपियन ने कांग्रेस को बताया पाकिस्तानी भाषा बोलने वाला, जोत सिंह बोले- BJP अंग्रेजों की समर्थक

By

Published : Jun 16, 2021, 3:55 PM IST

Updated : Jun 16, 2021, 4:28 PM IST

मसूरी पहुंचे भाजपा विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन और कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट ने एक-दूसरे के दलों पर निशाना साधा. चैंपियन ने कांग्रेस नेताओं पर पाकिस्तान की भाषा बोलने का आरोप लगााया. जोत सिंह बिष्ट ने भाजपा को आजादी के दौरान अंग्रेजों की समर्थक करार दिया.

mussoorie
मसूरी

मसूरीःहरिद्वार जिले के खानपुर से भाजपा विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन अपने निजी दौरे पर मसूरी पहुंचे. इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं, जो दुर्भाग्यपूर्ण हैं.

मसूरी पहुंचे भाजपा विधायक चैंपियन ने कहा कि राज्य में तीरथ सिंह रावत और केंद्र में मोदी सरकार लगातार देश और प्रदेश में विकास का काम कर रही हैं. केंद्रीय नेतृत्व भी लगातार उत्तराखंड के विकास को लेकर काफी चिंतित है. लगातार विभिन्न योजनाओं के माध्यम से प्रदेश में विकास के काम किए जा रहे हैं.

चैंपियन ने कांग्रेस को बताया पाकिस्तानी भाषा बोलने वाला, जोत सिंह बोले- BJP अंग्रेजों की समर्थक

60 प्लस का टारगेट

उन्होंने कहा कि कांग्रेस भाजपा के कार्यों से बौखला गई है. जिसको लेकर वह लगातार बेबुनियाद आरोप लगा रही है. 2022 में भारतीय जनता पार्टी फिर पूर्ण बहुमत की सरकार प्रदेश में बनाने जा रही है. इस बार 60 प्लस का टारगेट भारतीय जनता पार्टी के पास है.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों से मिले सीएम तीरथ, दिल्ली-रामनगर कार्बेट इको ट्रेन को मिली मंजूरी

भाजपा आजादी आंदोलन के दौरान थी अंग्रेजों की समर्थकः जोत सिंह

दूसरी तरफ मसूरी पहुंचे कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट ने कहा कि कांग्रेस पार्टी 1885 से देश के विकास के लिए काम करते आई है. कांग्रेस काल में भारत में सुई बनाने के कारखाने से लेकर अंतरिक्ष तक पहुंचाने का काम हुआ है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा बनाए गए संस्थाओं को भारतीय जनता पार्टी बेचने का काम कर रही है. भारतीय जनता पार्टी ने रिजर्व बैंक का खजाना पूरी तरीके से खाली कर दिया है.

'भाजपा राज में महंगाई बढ़ी'

जोत सिंह बिष्ट ने कहा कि राष्ट्र की बेरोजगारी, अर्थव्यवस्था और जीडीपी को लगातार गिराने का काम किया जा रहा है. रुपया भी लगातार गिर रहा है. पेट्रोल-डीजल, सब्जी, खाद्य सामग्री के दामों में लगातार वृद्धि हो रही है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी आजादी के आंदोलन के समय अंग्रेजों की समर्थक रही है. साथ ही भाजपा कांग्रेस को बदनाम करने की साजिश करती रहती है.

Last Updated : Jun 16, 2021, 4:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details