उत्तराखंड

uttarakhand

UPCL में प्रमोशन के बाद हुए तबादलों पर लगी रोक, जानिए कारण

By

Published : Jan 1, 2022, 10:20 PM IST

यूपीसीएल में प्रमोशन के बाद हुए तबादलों पर रोक लगा दी गई है. प्रबंध निदेशक की तरफ से फिलहाल इन स्थानांतरण को स्थगित करने के निर्देश दिए गए हैं.

ban-on-transfers-after-promotion-in-upcl
UPCL में प्रमोशन के बाद हुए तबादलों पर लगी रोक,

देहरादून: उत्तराखंड में tg2 से जेई पद पर प्रमोशन पाने वाले ऊर्जा निगम के अधिकारियों के हुए तबादलों को रोकने के आदेश दे दिए गए हैं. प्रबंध निदेशक की तरफ से फिलहाल इन स्थानांतरण को स्थगित करने के निर्देश दिए गए हैं.

उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड में हाल ही में tg2 से अवर अभियंता यानी जेई के पदों पर प्रमोशन के बाद स्थानांतरण किए गए थे. इन स्थानांतरण में मैदानी जिलों को प्रमुखता दिए जाने को देखते हुए यूपीसीएल के प्रबंध निदेशक अनिल कुमार यादव ने इन आदेशों पर रोक लगा दी है. जिसके बाद किए गए तबादलों को स्थगित करते हुए निर्देशित किया गया कि अब सभी मुख्य अभियंताओं द्वारा किसी भी तबादले को करने से पहले प्रबंध निदेशक कार्यालय से अनुमति लेनी होगी.

पढ़ें-BJP के 6 दिग्गज ऋषिकेश से विधायक के दावेदार, देखें कैसा है इनका रिपोर्ट कार्ड

दरअसल, ऊर्जा निगम में पहाड़ों से मैदान में जाने के लिए कर्मचारियों द्वारा विभाग पर जबरदस्त दबाव बनाया जा रहा है. इसे देखते हुए प्रबंध निदेशक ने यह फैसला लिया है. बताया जा रहा है कि अपनी तैनाती मैदानी जिलों में कराने के लिए कई लोग राजनीतिक और अधिकारियों से संबंधों का इस्तेमाल कर रहे हैं. इसी दबाव को देखते हुए प्रबंध निदेशक कार्यालय की तरफ से इस आदेश को दिया गया है.

पढ़ें-Uttarakhand Election 2022: चुनावी दंगल में सीट बदलने से कई नेता बने 'पहलवान', तो कई हुए 'चित्त'

जानकारी के अनुसार करीब 176 पद जेई के तबादले किए जाने थे. जिसमें से कई जेई का स्थानांतरण मुख्य अभियंताओं द्वारा किया गया. ऐसे में क्षेत्रीय संतुलन को रखने के लिए अधिकारियों की तैनाती ठीक से करने की दिशा में इसे बड़ा कदम माना जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details