उत्तराखंड

uttarakhand

ग्राहक नहीं मिले तो शुरू किया जिस्म फरोशी का धंधा, देहरादून में होटल संचालक गिरफ्तार

By

Published : Mar 17, 2023, 5:32 PM IST

Updated : Mar 17, 2023, 7:15 PM IST

देहरादून में हरिद्वार बाईपास फ्लाईओवर के नीचे होटल होने की वजह से ग्राहक काफी कम आने की वजह से संचालक खाली बैठा था. इसी बीच उसे होटल में ग्राहकों की संख्या बढ़ाने की योजना सूझी. इसके लिए उसने होटल में जिस्म फरोशी का धंधा शुरू कराया. ऐसे ही एक होटल संचालक को एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट की टीम और पुलिस ने गिरफ्तार किया है. साथ ही एक महिला को भी उसके चंगुल से मुक्त कराया है.

Dehradun sex racket
होटल संचालक भरत सिंह गिरफ्तार

देहरादून में होटल संचालक गिरफ्तार.

देहरादूनः एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट की टीम और पुलिस ने देहरादून में देह व्यापार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने देह व्यापार का धंधा चलाने वाले एक होटल संचालक को गिरफ्तार किया है. साथ ही होटल से एक महिला का रेस्क्यू भी किया. इसके अलावा टीम ने थाना नेहरू कॉलोनी और कोतवाली पटेल नगर क्षेत्र में दो होटलों में अवैध गतिविधियां एवं अनियमितता मिलने पर सीज करने की कार्रवाई की.

दरअसल, बीती 16 मार्च को देहरादून के एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट की टीम को सूचना मिली थी कि कुछ होटलों में देह व्यापार का धंधा चल रहा है. जब टीम ने मामले की जांच पड़ताल की तो पता चला कि हरिद्वार बाईपास फ्लाईओवर के नीचे स्थित होटल लीला में ग्राहकों को सेक्स सर्विस उपलब्ध करायी जा रही है. इस पर एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट की टीम ने बीती देर रात थाना नेहरू कॉलोनी पुलिस के साथ होटल लीला में छापेमारी की.

आर्थिक तंगी की वजह से जिस्म फरोशी के दलदल में फंसीः छापेमारी के दौरान होटल में एक सेक्स रैकेट में शामिल एक महिला और आपत्तिजनक सामग्रियां मिली. पुलिस की पूछताछ में महिला ने बताया कि वो तलाकशुदा है. उस पर चार बच्चों की जिम्मेदारी होने और आर्थिक तंगी के कारण मजबूरन उसे यह धंधा पकड़ना पड़ा. महिला ने बताया कि होटल संचालक ने उससे सेक्स सर्विस के बदले अच्छे पैसे देने की बात कही तो मजबूरी में उसने हामी भर दी.

होटल संचालक भरत सिंह गिरफ्तारः महिला ने बताया कि वो लंबे समय से होटल संचालक के बुलाने पर होटल में आए ग्राहकों को सेक्स सर्विस दे रही थी. मौके से पीड़ित महिला को रेस्क्यू किया गया तो अनैतिक देह व्यापार के जुर्म में होटल संचालक भरत सिंह को गिरफ्तार किया गया. साथ ही होटल को पुलिस ने सील कर दिया है.
ये भी पढ़ेंःकेरल में हत्या कर 3 हजार किमी दूर उत्तराखंड में छिपे थे आरोपी, गोपेश्वर से चार अभियुक्त गिरफ्तार

होटल किंगफिशर भी कराया बंदः वहीं, दूसरी ओर सहारनपुर रोड पर स्थित होटल किंगफिशर में अवैध काम की सूचना पर एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट और कोतवाली पटेल नगर पुलिस ने आकस्मिक चेकिंग की. इस दौरान होटल में अनियमितताएं बरते जाने पर संचालक के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे बंद करा दिया.

फ्लाईओवर के नीचे होटल होने की वजह से कम आते थे ग्राहक, जिस्म फरोशी का धंधा शुरू किया तो आया उछालः एसपी सिटी सरिता डोभाल ने बताया कि होटल लीला के संचालक भरत सिंह ने होटल लीज पर लिया था. होटल संचालक के मुताबिक, होटल फ्लाईओवर के नीचे होने के कारण ग्राहकों की कमी रहती थी. इसी वजह से उसने होटल के कमरे अनैतिक देह व्यापार के लिए देने शुरू किये. होटल में ग्राहक आने और सेक्स सर्विस की डिमांड करने पर वो महिलाओं को बुलाता था. ग्राहकों से मिले पैसे का कुछ हिस्सा सर्विस देने वाली महिला को देता था.

हल्द्वानी में एसएसपी पंकज भट्ट ने क्राइम समीक्षा बैठक कीः नैनीताल एसएसपी पंकज भट्ट ने हल्द्वानी में क्राइम समीक्षा बैठक ली. इस दौरान उन्होंने जिले के पुलिस अधिकारियों को तीन बातों पर विशेष फोकस करने को कहा. जिनमें थानों में साफ सफाई करने के साथ ही लंबित विवेचनाओं में तेजी से कार्रवाई करने के निर्देश दिए. इसके अलावा एसएसपी पंकज भट्ट ने एनबीडब्ल्यू के मामलों में भी तेजी से कार्रवाई करने की बात कही.

वहीं, जिले के कुछ क्षेत्रों में छात्रों के गुटों की लड़ाई की घटनाओं पर भी विशेष मॉनिटरिंग करने को भी कहा गया. एसएसपी ने कहा कि साल का वित्तीय वर्ष खत्म हो रहा है. ऐसे में जो भी अपराधी के विवेचनाएं पेंडिंग पड़ी हुई हैं, इन पर तेजी लाई जाए. हाल ही में ग्रामीण क्षेत्रों में थाना चौकी खोले गए हैं, इस पर भी विशेष फोकस रखा जाए.

Last Updated : Mar 17, 2023, 7:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details