उत्तराखंड

uttarakhand

ऋषिकेशः मासूमों के साथ भीख मांग रहा था शराबी पिता, एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल ने कस्टडी में लिया

By

Published : Dec 14, 2021, 9:10 PM IST

ऋषिकेश में एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल ने दो बच्चों के साथ भीख मांगते पिता को कब्जे में लिया है. जानकारी के मुताबिक, पिता शराब का आदी है और उसकी पत्नी की मौत हो चुकी है. शराबी पिता अपने 8 माह के बालक और ढाई साल की बच्ची के साथ भीख मांग रहा था.

rishikesh
ऋषिकेश

ऋषिकेश:पत्नी की मौत के बाद मासूम बेटा-बेटी के साथ भीख मांगने के आरोप में एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल और चाइल्ड लाइन ने शराबी पिता और दोनों मासूम बच्चों को संरक्षण में ले लिया है. तीनों को देहरादून ले जाया गया है. टीम को काफी समय से इस मामले पर शिकायत मिल रही थी.

जानकारी के मुताबिक, ऋषिकेश निवासी समाजसेवी व अधिवक्ता अमित वत्स लंबे समय से एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल और चाइल्ड लाइन को ऋषिकेश में शराबी पिता द्वारा अपने दो मासूम बच्चों के साथ भीख मांगने की शिकायत कर रहे थे. अमित वत्स ने शिकायत में ये भी बताया कि मासूम बच्चों को भीख में मिले रुपयों से पिता शराब का आदी है.

शिकायत के आधार पर कई बार ऋषिकेश में एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल ने छापेमारी की. लेकिन लोकेशन बदलने के कारण मासूम और उनका पिता टीम के नजरों से बचते रहे. वहीं, मंगलवार को एक बार फिर जानकारी मिलने के बाद एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल और चाइल्ड लाइन की टीम ऋषिकेश पहुंची. त्रिवेणी घाट चौराहे पर स्थित एक होटल के बाहर टीम ने पिता को 8 महीने के बच्चे और ढाई साल की बच्ची के साथ अपने संरक्षण में लिया.

ये भी पढ़ेंःUPSC में देहरादून की त्रिशला ने किया कमाल, हासिल किया दूसरा स्थान

ऋषिकेश कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रवि कुमार सैनी ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है. फिलहाल, कोई मुकदमा पंजीकृत नहीं किया गया है. एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल मासूमों और उनके पिता को अपने साथ ले गई है. अमित वत्स का कहना है कि एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल के सामने युवक ने बताया कि उसकी पत्नी का देहांत हो गया है. पेट पालने के लिए वह अपने बच्चों के साथ भीख मांगता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details