उत्तराखंड

uttarakhand

प्रदेश में स्कूलों को खोले जाने की तैयारियां तेज, एक ही रंग में नजर आएंगे सभी सरकारी विद्यालय

By

Published : Jul 29, 2021, 10:58 AM IST

प्रदेश के सभी सरकारी विद्यालय अलग-अलग रंगों में नहीं बल्कि एक ही रंग में नजर आएंगे. शिक्षा सचिव ने जल्द कार्य शुरू करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है.

Uttarakhand Education Secretary
प्रदेश में स्कूलों को खोले जाने की तैयारियां तेज

देहरादून: आने- वाले समय में प्रदेश के सभी सरकारी विद्यालय अलग-अलग रंगों में नहीं बल्कि एक ही रंग में नजर आएंगे. इसके तहत अगले दो माह में सभी विद्यालयों में रंगाई-पुताई का काम पूरा कर लिया जाएगा. समीक्षा बैठक के दौरान शिक्षा सचिव राधिका झा की ओर से इस संदर्भ में अधिकारियों से वार्ता की गई. साथ ही शिक्षा सचिव ने जल्द कार्य शुरू करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया.

प्रदेश में कोरोना की स्थिति नियंत्रित होने के बाद राज्य सरकार ने स्कूल खोलने की अनुमति दे दी है. प्रदेश में कक्षा 6 से लेकर कक्षा 12वीं तक के छात्रों के लिए आगामी दो अगस्त से स्कूलों को खोले जाने का निर्णय ले लिया गया है. ऐसे में कोरोना के संभावित तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए शिक्षा सचिव राधिका झा की ओर से विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की गई. जिसमें उन्होंने सभी मुख्य शिक्षा अधिकारियों को विद्यालयों में सफाई व्यवस्था के साथ ही सैनिटाइजेशन की व्यवस्था सुनिश्चित करने के दिशा-निर्देश दिए.

बैठक में शिक्षा सचिव राधिका झा की ओर से यह भी कहा गया कि जिन विद्यालयों में छात्रों की संख्या अधिक है उन विद्यालयों में दो पारियों में छात्रों को बुलाया जाए. जिससे क्लास रूम में सोशल-डिस्टेंसिंग का पालन हो सके. इसके साथ ही विद्यालय के सभी स्टाफ और छात्रों के लिए फेस मास्क अनिवार्य रहेगा. वहीं विद्यालय में प्रवेश से पहले सभी स्कूल स्टाफ के साथ ही छात्रों का रोजाना अनिवार्य रूप से थर्मल स्क्रीनिंग भी की जाएगी.

पढ़ें-'उत्तराखंड में भू-कानून की आवश्यकता, सत्ता में आते ही देवस्थानम बोर्ड करेंगे खत्म'

समीक्षा बैठक के दौरान शिक्षा सचिव राधिका झा की ओर से इस बात का भी ऐलान किया गया कि आने- वाले समय में प्रदेश के सभी सरकारी विद्यालय अलग-अलग रंगों में नहीं बल्कि एक ही रंग में नजर आएंगे. इसके तहत अगले दो माह में सभी विद्यालयों में रंगाई-पुताई का काम पूरा कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details