उत्तराखंड

uttarakhand

IOA चुनाव: DGP की पत्नी अलकनंदा अशोक बनीं भारतीय ओलंपिक संघ की संयुक्त सचिव

By

Published : Dec 10, 2022, 5:16 PM IST

Updated : Dec 10, 2022, 8:01 PM IST

उत्तराखंड बैडमिंटन एसोसिएशन की अध्यक्ष अलकनंदा अशोक (Alaknanda Ashok) को बड़ी जिम्मेदारी मिली है. उन्हें भारतीय ओलंपिक संघ (Indian Olympic Association) का संयुक्त सचिव चुना गया है. इस पद के लिए अलकनंदा के सामने सुमन कौशिक मैदान में थीं. बता दें कि, अलकनंदा अशोक के पति वर्तमान में उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक (DGP) हैं.

Alaknanda Ashok Indian Olympic Association
Alaknanda Ashok Indian Olympic Association

देहरादून: उत्तराखंड बैडमिंटन एसोसिएशन की अध्यक्ष अलकनंदा अशोक (Alaknanda Ashok) को भारतीय ओलंपिक संघ (Indian Olympic Association) ने बड़ी जिम्मेदारी दी है. 10 दिसंबर को भारतीय ओलंपिक संघ के चुनाव में अलकनंदा अशोक को संयुक्त सचिव चुना गया. संयुक्त सचिव पद के लिए अलकनंदा अशोक और सुमन कौशिक मैदान में थे, जिसमें अलकनंदा ने 48-21 से जीत हासिल की. अलकनंदा को भारतीय बैडमिंटन महासंघ द्वारा नामांकित किया गया था.

अलकनंदा अशोक वर्तमान में उत्तराखंड स्टेट बैडमिंटन एसोसिएशन की अध्यक्ष हैं, वो बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया की उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव भी रही हैं. अलकनंदा अशोक 4 बार एशियन राफ्टिंग चैंपियन रह चुकी हैं और राष्ट्रीय स्तर पर कायाकिंग में कांस्य पदक हासिल किया और दो बार मास्टर्स बैडमिंटन चौंपियनशिप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया है.
पढ़ें-उत्तराखंड के दामाद बने टीवी के 'मामाजी', 'कालीन भैया' सहित ये सितारे हुए शामिल

गौर हो कि अलकनंदा अशोक के पति अशोक कुमार वर्तमान में उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक (DGP) हैं. वहीं उनकी बेटी कुहू गर्ग अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी हैं, जिन्होंने वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व कर 13 अंतरराष्ट्रीय मेडल जीते हैं. भारतीय ओलंपिक संघ की संयुक्त सचिव चुने जाने पर अलकनंदा अशोक ने उत्तराखंड स्टेट बैडमिंटन एसोसिएशन और बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि उनका पूरा प्रयास होगा कि भारत को वर्ल्ड स्पोर्टस में सुपर पावर बनाया जाएगा. उल्लेखनीय है कि भारतीय ओलंपिक संघ में महसचिव का पद खत्म होने से दोनों संयुक्त सचिव की भूमिका महत्वपूर्ण होगी.

Last Updated : Dec 10, 2022, 8:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details