उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून रजिस्ट्रार ऑफिस में बैनामों से छेड़छाड़ का मामला गरमाया, वकीलों ने एसएसपी कार्यालय घेरा

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 5, 2023, 8:23 PM IST

Updated : Sep 5, 2023, 8:38 PM IST

Dehradun Land Deed Scam का लगातार तूल पकड़ रहा है. आज जहां देहरादून बार एसोसिएशन से जुड़े अधिवक्ताओं ने कार्य बहिष्कार किया तो वहीं एसएसपी दलीप सिंह कुंवर से मुलाकात की. उन्होंने एसएसपी कार्यालय का घेराव करते हुए मामले की सीबीआई जांच करने की मांग की. साथ ही पुलिस पर शोषण का आरोप भी लगाया.

Dehradun Advocate Protest
वकीलों ने एसएसपी कार्यालय घेरा

एसएसपी कार्यालय में गरजे अधिवक्ता

देहरादूनः रजिस्ट्रार ऑफिस में जमीनों के दस्तावेजों से छेड़छाड़ का मामला लगातार गरमाता जा रहा है. आज काफी संख्या में अधिवक्ता एसएसपी कार्यालय पहुंचे और एसएसपी दलीप सिंह कुंवर से मामले में सही से जांच एवं कार्रवाई करने के लिए अपील की, साथ ही ज्ञापन भी सौंपा. उनका कहना था कि अगर पुलिस की ओर से अधिवक्ताओं का शोषण किया गया तो सभी अधिवक्ता सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन करेंगे. वहीं, आज बार एसोसिएशन से जुड़े अधिवक्ताओं ने कार्य बहिष्कार किया है. साथ ही पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग की.

एसएसपी कार्यालय का घेराव करते अधिवक्ता

बता दें कि पुलिस की कार्रवाई को लेकर अधिवक्ता नाराज चल रहे हैं. देहरादून रजिस्ट्रार कार्यालय में जमीनों के कागजों में फेरबदल कर करोड़ों का फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद दून पुलिस ने नामी वकील कमल विरमानी समेत 9 लोगों को गिरफ्तार किया है. जिसे लेकर अधिवक्ता नाराज चल रहे हैं. देहरादून बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल शर्मा का कहना है कि उन्हें पुलिस की कार्रवाई पर भरोसा नहीं है और रजिस्ट्री फर्जीवाड़ा का यह मामला बेहद गंभीर है. ऐसे में इसकी जांच सीबीआई से कराई जानी चाहिए.
ये भी पढ़ेंःरजिस्ट्रार कार्यालय में बैनामों से छेड़छाड़ मामले पर DGP सख्त, कहा- किसी को नहीं बख्शा जाएगा

रजिस्ट्री फर्जीवाड़े में अभी तक रिकॉर्ड रूम प्रभारी और सब रजिस्ट्रार को जांच के दायरे में नहीं लिया गया है. जबकि, फर्जी रजिस्ट्री को असल बताने वाली नकल की सत्यापित प्रति इन्हीं अधिकारियों के माध्यम से जारी की गई है. इन्हीं नकल को विभिन्न राजस्व न्यायालय से लेकर हाईकोर्ट तक में लगाया गया है. ऐसे में अधिवक्ताओं में भी ऐसी नकल से संबंधित रजिस्ट्रियों पर भरोसा किया, जो कि स्वाभाविक भी है. लिहाजा, मामले की जांच सीबीआई से कराई जानी चाहिए. क्योंकि, यह मामला राज्य का अब तक का सबसे बड़ा घोटाला भी साबित हो सकता है. ऐसे में अधिकारियों की मिलीभगत से इंकार भी नहीं किया जा सकता.

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल शर्मा ने बताया कि रजिस्ट्रार ऑफिस में जमीनों के दस्तावेजों से छेड़छाड़ मामले में जिस तरह से वकीलों का पुलिस शोषण कर रही है. वो बेहद निंदनीय है. आज बार एसोसिएशन के सभी वकीलों ने एसएसपी कार्यालय का घेराव किया है. एसएसपी से मुलाकात कर कहा गया है कि निर्दोष वकीलों के साथ सही से व्यवहार की जाए. जिस पर एसएसपी ने आश्वासन दिया है कि रजिस्ट्री घोटाले में कोई भी अगर अधिकारी जांच के दायरे में आता है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Sep 5, 2023, 8:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details