उत्तराखंड

uttarakhand

विकासनगर में अवैध खनन का खेल जारी, प्रशासन की टीम को देख भाग खड़े हुए माफिया

By

Published : Dec 14, 2021, 6:55 AM IST

विकासनगर में अवैध खनन का खेल जारी है, हालांकि प्रशासन की टीम खनन माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. सोमवार को भी प्रशासन की टीम ने विकासनगर इलाके में छापेमारी की.

illegal mining
अवैध खनन का खेल जारी

विकासनगर:देहरादून जिले के विकासनगर में सोमवार को प्रशासन की टीम ने अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई की. हालांकि प्रशासन के पहुंचने से पहले ही खनन माफिया मौके से फरार हो गए. पुलिस खनन माफियाओं की तलाश कर रही है.

दरअसल, विकासनगर उप जिलाधिकारी विनोद कुमार को काफी दिनों से अवैध खनन की शिकायतें मिल रही थी. इसलिए सोमवार को उन्होंने पुल नंबर एक नवागढ़ में संचालित खनन पट्टे पर छापेमारी की तो खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया. पुलिस और प्रशासन की टीम को देखकर खनन माफिया हिमाचल की तरफ भाग गए.

पढ़ें-महेश नेगी यौन शोषण मामला: पीड़िता ने की CBI जांच की मांग, जांच अधिकारी पर उठाये सवाल

एसडीएम विकासनगर विनोद कुमार ने बताया कि अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है. नवागढ़ इलाके में खनन की शिकायतें मिल रही थी, जिस पर कार्रवाई को अंजाम दिया गया. साथ ही अवैध उपखनिज से भरे तीन वाहनों को पकड़ा है. जिनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जा रही है. साथ ही हिमाचल प्रदेश की सीमा में भागे खनन माफियाओं की धरपकड़ की तैयारी भी की जा रही है. वहीं पट्टे में मौजूद उपखनिज स्टाक की जांच की जा रही है, अगर तय सीमा से अधिक खनिज पाया गया तो जुर्माने की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details