उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी में प्रशासन ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान, सभासद के साथ हुई तीखी नोकझोंक

By

Published : Nov 3, 2022, 9:43 AM IST

Updated : Nov 3, 2022, 11:41 AM IST

मसूरी में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया. मसूरी एसडीएम ने खुद अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की कमान संभाली. इस दौरान प्रशासन की सभासद गीता कुमाईं के साथ तीखी नोकझोंक भी हुई.

Etv Bharat
मसूरी में प्रशासन ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान

मसूरी: एसडीएम शैलेंद्र सिंह नेगी ने मसूरी में माल रोड पर सड़क किनारे किए गए अतिक्रमण को नगर पालिका परिषद, लोक निर्माण विभाग और मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण और पुलिस के अधिकारियों और कर्मचारियों के सहयोग से बल पूर्वक हटाया. इसको लेकर एसडीएम और जनप्रतिनिधियों के बीच पर तीखी नोकझोंक भी हुई. सभासद गीता कुमाईं ने कहा पालिका प्रशासन और पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता प्रशासन को गुमराह कर कुछ लोगों को अतिक्रमण के नाम पर निशाना बना रहे हैं, जो बर्दाश्त नहीं किया जायेगा.

एसडीएम मसूरी ने मसूरी गांधी चौक से पिक्चर पैलेस चौक तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया. जिसके तहत दुकान के बाहर रखे सामानों को जब्त किया गया. वहीं इस दौरान कई लोगों के साथ प्रशासन की तीखी नोकझोंक भी हुई. एसडीएम मसूरी ने कहा कि मसूरी पर्यटन नगरी है. मसूरी को सुंदर और व्यवस्थित किये जाने के लिये सभी का सहयोग जरूरी है. जिसको लेकर समय-समय पर प्रशासन द्वारा नगर पालिका के सहयोग से अतिक्रमण को चिन्हित कर हटाया जाता रहा है.

मसूरी में प्रशासन ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान
पढ़ें- काशीपुरः सर्राफा व्यापारियों से रंगदारी मांगने का मामला, SSP ने दिलाया सुरक्षा का भरोसा

वहीं, सभासद गीता कुमाईं ने पालिका और प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान का विरोध किया. उन्होंने कहा अतिक्रमण अभियान पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता की शह पर चलाया जा रहा है. उन्होंने कहा पालिकाध्यक्ष द्वारा पहले अतिक्रमण करवाए जाते हैं और फिर उसी अतिक्रमण को हटाने के लिए एसडीएम मसूरी का सहयोग लिया जाता है, जो दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने कहा पटरी व्यापारियों को समय-समय पर पालिका अध्यक्ष द्वारा वेंडर जोन बनाकर विस्थापित किये जाने की बात की जाती रही है, परंतु जो दुकानें पालिका अध्यक्ष या प्रशासन द्वारा वेंडर के नाम पर बनाई जा रही हैं, उनमें बड़ा भ्रष्टाचार कर उनको बेच दिया जा रहा है. जिसकी लगातार जांच की मांग की जा रही है.

Last Updated : Nov 3, 2022, 11:41 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details