उत्तराखंड

uttarakhand

डीएवी कॉलेज छात्रसंघ चुनाव 2023: ABVP ने अध्यक्ष पद यशवंत और महासचिव पद पर सुमित को बनाया प्रत्याशी

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 29, 2023, 10:50 PM IST

DAV PG College Students Union Election 2023 डीएवी पीजी कॉलेज में एबीवीपी ने अध्यक्ष और महासचिव पद पर प्रत्याशी घोषित कर दिया है. डीएवी में एनएसयूआई पिछले 14 सालों से अध्यक्ष पद पर एबीवीपी से हारती आ रही है. आखिरी बाद 2006-07 में अध्यक्ष पद का खिताब एनएसयूआई के संग्राम सिंह पुंडीर ने जीता था. तब से एनएसयूआई डीएवी में 'सरकार' बनाने में नाकामयाब रही है. साल 2022-23 में भी एबीवीपी के दलाय बिष्ट ने अध्यक्ष पद कब्जाते हुए एनएसयूआई के अंकित बिष्ट को हराया था.

ABVP fielded candidates
एबीवीपी ने उतारे प्रत्याशी

देहरादूनःछात्रसंघ चुनाव 2023 नजदीक आते ही छात्र संगठन अपने प्रत्याशी घोषित करने में जुट गए हैं. इसी कड़ी में रविवार को डीएवी महाविद्यालय देहरादून के छात्रसंघ चुनाव के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने अपने अधिकृत प्रत्याशी घोषित किए. एबीवीपी महानगर मंत्री उज्ज्वल सेमवाल ने डीएवी महाविद्यालय के लिए अध्यक्ष पद पर यशवंत पंवार और महासचिव पद पर सुमित कुमार को एबीवीपी प्रत्याशी घोषित किया.

रविवार देर शाम अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पार्टी कार्यालय में प्रत्याशियों की घोषणा की गई. इस मौके पर क्षेत्रीय संगठन मंत्री मनोज नीखरा ने कहा कि विद्यार्थी परिषद विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन है, जिसकी सक्रियता और लोकप्रियता के कारण कई छात्र जुड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि आज कुछ पदों पर घोषणा हुई है. जल्द ही पूरे पैनल की घोषणा कर दी जाएगी. उन्होंने कहा कि एबीवीपी के सभी अधिकृत प्रत्याशी छात्रसंघ चुनाव में भारी मतों से विजयी होंगे.

एमपीजी कॉलेज मसूरी में भी उतारे प्रत्याशी: एबीवीपी ने एमपीजी कॉलेज मसूरी में होने जा रहे छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर मोहन राजशाही और उपाध्यक्ष पद पर रीना रावत को चुनावी मैदान में उतारा है. इसके अलावा एसजीआरआर महाविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव के लिए एबीवीपी अपने प्रत्याशियों की घोषणा पहले ही कर चुका है. इस महाविद्यालय में विद्यार्थी परिषद ने चंदन नेगी को अध्यक्ष पद पर उतारा है. जबकि महासचिव पद के लिए नीरज रतूड़ी, विश्वविद्यालय प्रतिनिधि के लिए आक्षी मल, उपाध्यक्ष पद के लिए प्रियांशु रावत, सह सचिव के लिए अंशुल बहुगुणा और कोषाध्यक्ष के लिए आबिदा रहीम को प्रत्याशी बनाया है.
ये भी पढ़ेंःगढ़वाल विवि छात्रसंघ चुनाव: अध्यक्ष पद पर जय हो के सुधांशु थपलियाल का कब्जा, महासचिव पर NSUI और सह सचिव पर ABVP की जीत

महाविद्यालय त्यूनी में पहली बार उतारा ABVP ने प्रत्याशी:इसके अलावा पंडित शिवराम राजकीय महाविद्यालय त्यूनी देहरादून में होने जा रहे छात्रसंघ चुनाव 2023-24 के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने छात्रसंघ अध्यक्ष पद पर नंदन कुमार को अपना अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया है. प्रदेश सह मंत्री ऋषभ रावत का कहना है कि सीमांत महाविद्यालय में पहली बार एबीवीपी ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है जो कि संगठन के विस्तार के लिए जरूरी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details