उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में फ्री बिजली पॉलिटिक्स तेज, हरक सिंह रावत के 'बैकआउट' बयान पर कोठियाल का हमला

By

Published : Dec 19, 2021, 3:16 PM IST

प्रदेश में फ्री बिजली दिए जाने को लेकर सियासत तेज हो गई है. आप नेता कर्नल कोठियाल ने अब इसे लेकर बीजेपी-कांग्रेस पर हमला बोला है.

aap-leader-col-kothiyal-attacked-bjp-congress-over-the-politics-of-free-electricity
फ्री बिजली की पॉलिटिक्स सियासत तेज

देहरादून: प्रदेश वासियों को मुफ्त बिजली दिए जाने को लेकर सियासत तेज हो गई है. इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी के नेता कर्नल अजय कोठियाल ने सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा जहां एक तरफ नेताओं को 4000 यूनिट बिजली फ्री मिलती है. वहीं, आम आदमी पार्टी लोगों को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देगी. साथ ही उन्होंने ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत के एक बयान को आधार बनाकर सरकार पर जमकर निशाना साधा है.

कर्नल अजय कोठियाल ने कहा उत्तराखंड को ऊर्जा प्रदेश के नाम से जाना जाता है, लेकिन प्रदेश को इसका कोई लाभ नहीं मिलता है. जहां एक तरफ नेताओं को फ्री बिजली मिलती है तो वहीं, दूसरी और आम जनता बिजली के बिलों से परेशान है. उन्होंने कहा आम आदमी पार्टी अगर सत्ता में आई तो प्रदेशवासियों को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देगी.

फ्री बिजली की पॉलिटिक्स सियासत तेज

पढ़ें-विजय संकल्प यात्रा में जनसमूह देख गदगद हुए CM धामी, कहा- 2022 में BJP की जीत सुनिश्चित

उन्होंने कहा अब तक आम आदमी पार्टी के बिजली रजिस्ट्रेशन में करीब 14 लाख लोगों ने पंजीकरण करवाया है. उन्होंने भाजपा और कांग्रेस पार्टी के नेताओं को डिबेट की चुनौती भी दी है. उन्होंने कहा मुफ्त बिजली देने के लिए कांग्रेस और भाजपा के नेता उनसे डिबेट कर सकते हैं. उन्होंने कांग्रेस पर भी निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के करीबी संजय जैन ने फ्री बिजली दिए जाने को लेकर पीआईएल तैयार की, लेकिन हाईकोर्ट ने पीआईएल खारिज कर दी.

पढ़ें-ईटीवी भारत से बोले जेपी नड्डा- उत्तराखंड में फिर बनेगी भाजपा की सरकार

कोठियाल ने कहा वह 21 तारीख को दिल्ली जा रहे हैं, ऐसे में वह बीजेपी और कांग्रेस के जिम्मेदार नेताओं को केजरीवाल मॉडल दिखाने के लिए आमंत्रित करते हैं. अगर कोई भी बीजेपी-कांग्रेस का नेता चाहे तो उनके साथ दिल्ली चल सकता है. जिससे उन्हें पता चल सके कि दिल्ली में स्कूल, अस्पताल किस तरह चल रहे हैं. उन्होंने भाजपा और कांग्रेस पर जवानों को लेकर भी सियासत करने का आरोप लगाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details