उत्तराखंड

uttarakhand

यौन शोषण मामला: जांच अधिकारी के साथ अलग से अटैच की गई महिला सब इंस्पेक्टर

By

Published : Aug 20, 2020, 6:47 PM IST

भाजपा विधायक ब्लैकमेल और यौन उत्पीड़न मामले में तेजी आई है. डीआईजी ने मामले में जांच अधिकारी के साथ अलग से एक महिला सब इंस्पेक्टर अटैच कर दी है.

mla-mahesh-negi-sexual-exploitation-case
जांच अधिकारी के साथ अलग से अटैच की गई महिला सब इंस्पेक्टर

देहरादून: पुलिस ने द्वारहाट भाजपा विधायक से जुड़े ब्लैकमेल मामले और यौन उत्पीड़न मामले की जांच पड़ताल तेज कर दी है. पुलिस के मुताबिक, अब इस केस में महिला अपराध होने जैसे कुछ अपडेट्स मिले हैं. ऐसे में पूरे प्रकरण के नए जांच अधिकारी अनुज कुमार के साथ अलग से एक महिला सब इंस्पेक्टर को अटैच कर जांच निष्पक्ष तरीके से आगे बढ़ाने के दिशा-निर्देश दिए गये हैं.

जांच अधिकारी के साथ अलग से अटैच की गई महिला सब इंस्पेक्टर

जांच अधिकारी बदलते की तफ्तीश में आयी तेजी
बता दें कि इस मामले में पुलिस पर उठ रहे लगातार सवालों के बाद देहरादून डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने नाराजगी जताते हुए महिला जांच अधिकारी को फटकार लगाते हुए उन्हें जांच से हटाने के आदेश जारी किये. ऐसे में इस पूरे प्रकरण की जांच आगे निष्पक्ष तरीके से करने के लिए सीओ सदर अनुज कुमार को दी गई. इसी क्रम में आरोपित महिला सहित अन्य महिलाओं से पूछताछ व बयान दर्ज करने में किसी तरह कोई समस्या न आये इसके लिए डीआईजी देहरादून ने जांच अधिकारी के साथ अलग से एक महिला सबइंस्पेक्टर अटैच कर दी है.

पढ़ें-यौन उत्पीड़न केस: विधायक ने दर्ज कराया बयान, महिला का आरोप- मुंह बंद रखने के लिये ऑफर हुए 25 लाख

हर हाल में पुलिस निष्पक्ष जांच करेंगी: डीआईजी
मामले पर बोलते हुए देहरादून डीआईजी अरुण मोहन ने कहा कि यह केस काफी पेचीदा और गंभीर है. ऐसे में अब केस में महिला अपराध होने के भी अपडेट आ रहें हैं. इसी के चलते जांच अधिकारी के साथ महिला सब इंस्पेक्टर को अटैच किया गया है. इतना ही नहीं एक बार फिर डीआईजी ने कहा कि इस केस में दोनों पक्षों की ओर से मिले शिकायती पत्रों पर निष्पक्ष रूप से जांच कर साक्ष्य व तथ्यों के आधार पर ही पुलिस चार्जशीट तैयार करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details