उत्तराखंड

uttarakhand

खेल महाकुंभ-2019: फर्जीवाड़ा करने वाले खिलाड़ियों को भविष्य में खेलने पर लगेगा प्रतिबंध

By

Published : Nov 5, 2019, 5:21 PM IST

खेल महाकुंभ-2019 को लेकर देहरादून में एक महत्वपूर्ण बैठक की गई. इस बैठक में महत्वपूर्ण सहमति ये बनी कि फर्जीवाड़ा करने वाले खिलाड़ियों पर भविष्य में खेलने पर प्रतिबंध लगेगा.

फर्जीवाड़ा करने वाले खिलाड़ियों को भविष्य में खेलने पर लगेगा प्रतिबंध

देहरादून: खेल महाकुंभ-2019 की तैयारियां और सफल संचालन को लेकर जिला स्तरीय आयोजन समिति ने बैठक की. जिसमें न्याय पंचायत, विकासखंड और जनपद स्तरीय खेल प्रतियोगिता के आयोजन की तैयारियों समेत कई व्यवस्थाओं पर विस्तारपूर्वक चर्चा हुई. साथ ही खेल महाकुंभ को बेहतर बनाने को लेकर भी निर्णय लिए गए. खेल महाकुंभ न्याय पंचायत, विकासखंड और जनपद तीनों स्तर पर आयोजित होने हैं. इस प्रतियोगिता में केंद्रीय व राज्य सरकार के शिक्षण संस्थानों, निजी विद्यालयों और कोचिंग संस्थानों के बालक-बालिका प्रतिभाग करेंगे.

फर्जीवाड़ा करने वाले खिलाड़ियों को भविष्य में खेलने पर लगेगा प्रतिबंध


देहरादून के मुख्य विकास अधिकारी जीएस रावत की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस बात पर भी चर्चा की गई कि किसी भी तरह के फर्जीवाड़े को लेकर गंभीरता से कार्रवाई की जाए. इस बात पर सहमति बनी कि खिलाड़ी केवल एक ही जगह प्रतिभाग कर पाए और यदि उम्र इत्यादि मामले में कोई फर्जीवाड़ा करता है तो उसे भविष्य के लिए सारी खेल प्रतियोगिताओं से प्रतिबन्धित किया जाए.

पढ़ेंः राष्ट्रीय साइकिलिंग प्रतियोगिता की तैयारियां तेज, कालाढुंगी में प्रतिभागियों ने दिखाया दम

मुख्य विकास अधिकारी जीएस रावत ने बताया कि विकासखंड व न्याय पंचायत स्तर की आयोजन समिति एक बार आपसी बैठक करते हुए समस्त आयोजन पर चर्चा कर लें. जिससे सम्बन्धित उप जिलाधिकारी की सक्रिय सहभागिता भी सुनिश्चित हो. साथ ही क्रीड़ा स्थल पर पुलिस, चिकित्सा, पेयजल और नगर निगम द्वारा साफ-सफाई की व्यवस्था की सुनिश्चित हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details