उत्तराखंड

uttarakhand

ऋषिकेश में हथियारों के साथ यूपी के 4 बदमाश गिरफ्तार, 68 मुकदमे हैं दर्ज

By

Published : Aug 10, 2021, 5:45 PM IST

ऋषिकेश पुलिस के हत्थे जो चारों बदमाश चढ़े हैं, उन पर 68 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं. सभी यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के रहने वाले हैं. चारों ने हाल ही में हरिद्वार बाइपास पर चेन लूट का प्रयास किया था. इनका एक साथी फरार है.

Rishikesh
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

ऋषिकेश: गुमानीवाला क्षेत्र में हरिद्वार बाईपास मार्ग पर पांच अगस्त को चेन लूट के प्रयास का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. इस मामले में एसओजी और पुलिस की संयुक्त टीम ने चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से पुलिस को दो तमंचे और जिंदा कारतूस के अलावा दो चाकू भी बरामद हुए हैं.

घटना में संलिप्त आरोपियों का एक साथी फिलहाल फरार बताया जा रहा है, जिसकी तलाश में अब टीम सरगर्मी से जुटी है. ऋषिकेश कोतवाली पुलिस के मुताबिक मंसा देवी फाटक के नजदीक चेकिंग के दौरान चार संदिग्ध युवकों को हिरासत में लिया गया. पूछताछ में उन्होंने पांच अगस्त को लूट के प्रयास में शामिल होने की बात कही. तलाशी में आरोपियों से तमंचे और कारतूस मिले.

पढ़ें-कैदी प्रवेश कुमार मौत प्रकरणः CBI ने परिजनों से की पूछताछ

आरोपियों की पहचान विक्रांत उर्फ विक्की त्यागी निवासी गांव रई थाना छपार जिला मुजफ्फनगर, कपिल पाल निवासी ग्राम उत्तरी रामपुरी सिविल लाइन जिला मुजफ्फनगर, अजय निवासी ग्राम बरसात जानसठ, जिला मुजफ्फनगर और सचिन उर्फ चुन्ना निवासी जनकपुरी, मुजफ्फनगर, यूपी के रूप में हुई है.

कोतवाल शिशुपाल सिंह नेगी ने बताया कि आरोपियों का एक साथी संदीप पुत्र मनीराम पाल निवासी बड़ोद, थाना सिखेड़ा, मुजफ्फनगर, यूपी फिलहाल फरार है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए टीमें लगातार दबिश देने में जुटी हैं.

पढ़ें-महंत के बेटे पर फर्जीवाड़ा का आरोप, खुद को महंत बता 50 लाख में बेची अखाड़ा की जमीन

आरोपियों पर दर्जनों मुकदमें दर्ज:कोतवाल शिशुपाल ने बताया कि आरोपी विक्रांत त्यागी पर मुजफ्फनगर में 25 और ऋषिकेश कोतवाली में दो मुकदमे दर्ज हैं. इनमें लूट के 9, आर्म्स एक्ट के 4, हत्या के प्रयास के 4 और गैंगस्टर अधिनियम के मामले शामिल हैं. आरोपी कपिल पर मुजफ्फनगर में लूट और हत्या के प्रयास के पांच केस दर्ज हैं.

वहीं सचिन पर मुजफ्फनगर में 22 मुकदमे पंजीकृत हैं. इनमें लूट के 3, आर्म्स एक्ट के 8, चेन स्नेचिंग के 2 और हत्या के प्रयास समेत बलवा आदि के मामले शमिल हैं. आरोपी अजय पर कुल 16 मुकदमे मुजफ्फनगर में ही दर्ज हैं. आरोपी पर 4 लूट, 2 हत्या के प्रयास, 5 आर्म्स एक्ट, गैंगस्टर, धोखाधड़ी और बलवा के मामले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details