उत्तराखंड

uttarakhand

डोईवाला में असामाजिक तत्वों ने तोड़ा 200 साल पुराना शिव मंदिर, हिंदू संगठन में भारी आक्रोश

By

Published : Jun 27, 2023, 12:41 PM IST

Updated : Jul 17, 2023, 1:29 PM IST

डोईवाला में 200 साल पुराने आस्था के केंद्र शिव मंदिर को असामाजिक तत्वों द्वारा तोड़ने का मामला सामने आया है. इससे स्थानीय लोगों और हिंदू संगठन में भारी आक्रोश है. गुस्साए लोगों ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग उठाई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

डोईवाला में असामाजिक तत्वों ने तोड़ा 200 साल पुराना शिव मंदिर

डोईवाला: लच्छीवाला वन रेंज के अंतर्गत मणि माई मंदिर से आगे देहरादून रोड स्थित शिव मंदिर को बीती रात असामाजिक तत्वों द्वारा ध्वस्त कर दिया गया है. सूचना मिलते ही हिंदू संगठन से जुड़े लोग मौके पर पहुंचे और सभी ने आक्रोश व्यक्त किया. हिंदू संगठन से जुड़े लोगों का कहना है कि यह शिव मंदिर 200 साल पुराना है और यहां पर भगवान शिव की आराधना की जाती है. ऐसे में उन्होंने शासन और प्रशासन से मांग की है कि जिसने भी मंदिर को तोड़ा है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.

हिंदुओं की आस्था का केंद्र था मंदिर:यह मंदिर देहरादून रोड पर मणि माई मंदिर से आगे लच्छीवाला वन रेंज के अंतर्गत वन भूमि पर स्थित है. यह मंदिर हिंदुओं की आस्था का केंद्र था, लेकिन बीती रात असामाजिक तत्वों द्वारा मंदिर को तोड़ा गया. जिससे इसकी सूचना मिलते ही सैकड़ों हिंदू संगठन से जुड़े लोग और स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे. वहीं, हिंदू संगठन से जुड़े लोग मंदिर और मूर्तियां स्थापित करने की बात कह रहे हैं.

असामाजिक तत्वों पर सख्त कार्रवाई की उठी मांग:हिंदू संगठन से जुड़े अविनाश सिंह ने बताया कि इस मंदिर में पुजारी द्वारा रोजाना पूजा-अर्चना की जाती है और सावन महीने से पहले विशाल भंडारे का आयोजन किया जाता है. साथ ही कांवड़ियों के लिए भी मंदिर में रुकने की और भंडारे की व्यवस्था की जाती है. बीती रात असामाजिक तत्वों ने मंदिर को तोड़ने का काम किया है. उन्होंने कहा कि जो भी हिंदुओं की आस्था के केंद्र को ठेस पहुंचाएगा उसको बख्शा नहीं जाएगा.
ये भी पढ़ें:YouTube Channel लाइक सब्सक्राइब करने का झांसा देकर मूक बधिर से ठगे 13 लाख, आखिर करना पड़ा सरेंडर

Last Updated : Jul 17, 2023, 1:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details