उत्तराखंड

uttarakhand

15 दिन में ऑल वेदर प्रोजेक्ट के 2 निर्माणकार्य हुए धराशाई, उठने लगे कई सवाल

By

Published : Jul 25, 2022, 10:06 PM IST

Updated : Jul 25, 2022, 10:41 PM IST

ऑल वेदर रोड के निर्माण कार्यों पर उत्तराखंड में लगातार सवाल उठ रहे हैं. यहां पिछले कुछ दिनों में ऑल वेदर रोड के 2 निर्माण कार्य ध्वस्त होते दिखाई दिये हैं.

2 construction works of all weather road project collapsed in 15 days in Uttarakhand
15 दिन में ऑल वेदर प्रोजेक्ट के 2 निर्माणकार्य हुए धराशाई,

देहरादून:15 दिनों के भीतर उत्तराखंड में पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट ऑलवेदर रोड के दो निर्माण धराशाई हो गये हैं. जिसके बाद कई तरह के सवाल खड़े हो रहे है. कभी इसमें गुणवत्ता की कमी की बात कही जा रही है तो कभी निर्माणकार्यों में अनियमितता को इसकी वजह बताया जा रहा है. इन सब सवालों को लेकर ईटीवी भारत ने इससे जुड़े अधिकारियों से बात की.

श्रीनगर-रुद्रप्रयाग के बीच नरकोटा में निर्माणाधीन पुल की शटरिंग गिरने से हुए हादसे में दो मजदूरों की मौत हुई थी. मामले में उत्तराखंड एनएच के चीफ इंजीनियर प्रमोद कुमार का कहना है कि इस मामले में तीन इंजीनियर्स के खिलाफ कार्रवाई की गई है. मामले की जांच अभी चल रही है. देखा जा रहा है कि शटरिंग गिरने का मुख्य कारण क्या रहा है.

15 दिन में ऑल वेदर प्रोजेक्ट के 2 निर्माणकार्य हुए धराशाई,

पढे़ं-'जिन महिलाओं ने उत्तराखंड को संवारा, उन्हें ही रोका जा रहा', हेलंग मामले में प्रियंका ने सरकार को घेरा
ऑल वेदर रोड में दो बड़े अफसरों को लेकर एनएच चीफ का कहना है इन दोनों मामलों की जांच हो रही है. ऐसा नहीं है कि गुणवत्ता के साथ कोई समझौता किया गया हो. लेकिन जांच के बाद ही पता चलेगा कि आखिरकार इस हादसे का कारण क्या रहा होगा.

ऑलवेदर रोड में लगातार हो रहे हादसों को लेकर सवाल उठने लगे हैं जिस पर एनएच के चीफ इंजीनियर प्रमोद कुमार का कहना है कि बड़े प्रोजेक्ट में सड़क में कार्य को अच्छा खासा समय दिया जाता है. जिससे जमीन पूरी तरह बैठ सके. कई बार जल्दीबाजी में हादसे होते हैं, हालांकि ऑल वेदर रोड में काफी सेफ्टी को लेकर काम किए गए हैं. अब इन हादसों की विस्तृत जांच से ही पता चलेगा कि आखिरकार इसके क्या कारण थे.

Last Updated : Jul 25, 2022, 10:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details